Home » खेल » Sania Mirza-Barbora Strycova wins Toray Pan Pacific Open title
 

सानिया-स्ट्रायकोवा ने जीता टोरे पैन पैसिफिक ओपन का महिला युगल खिताब

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2016, 11:15 IST
(पैन पैसिफिक ओपन)

भारत की सानिया मिर्जा और चेक गणराज्य की उनकी जोड़ीदार बारबरा स्ट्राइकोवा ने टोरे पैन पैसिफिक ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला युगल वर्ग का खिताब जीत लिया है.

51 मिनट तक चले इस फाइनल में सानिया और स्ट्राइकोवा की जोड़ी ने शनिवार को टोक्यो में चेन लियांग और झाओशुआ यांग को  6-1, 6-1 से सीधे सेटों में हराकर पैसिफिक ओपन का खिताब जीत लिया.

सानिया  और स्ट्राइकोवा का यह दूसरा खिताब है. सानिया और स्ट्राइकोवा तीसरी बार किसी टूर्नामेंट में एक साथ खेल रही थीं. सानिया और स्ट्राइकोवा ने इससे पहले सानिया की पूर्व जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस और कोको वांदेवेघे को हराकर सिनसिनाटी ओपन का खिताब जीता था. यूएस ओपन में यह जोड़ी क्वार्टर फाइनल में हार गई थी.

सानिया और स्ट्राइकोवा की दूसरी वरीय जोड़ी ने इससे पहले सेमीफाइनल में कनाडा की गैब्रिएला दाब्रोवस्की और स्पेन की मारिया जोस मार्टिना सांचेज की जोड़ी को 4-6, 6-3, 10-5 से और क्वार्टर फाइनल में जापान की मियु काटो ओर चीन की यिफान शु की जोड़ी को 6-2, 6-2 से हराया था.

29 वर्षीय सानिया का चार वर्षों में यह तीसरा पैन पैसिफिक ओपन खिताब है. उन्‍होंने इससे पहले कारा ब्‍लैक को जोड़ीदार बनाकर वर्ष 2013और 2014 में खिताब जीता था. पिछले वर्ष सानिया ने टोक्‍यो में आयोजित इस टूर्नामेंट में हिस्‍सा नहीं लिया था. 

First published: 26 September 2016, 11:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी