Home » खेल » Sania Mirza Birthday special know her love story with Shoaib Malik
 

जानें कैसे शुरू हुर्इ टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा आैर क्रिकेटर शोएब की लव स्टोरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 November 2017, 10:49 IST

भारत की स्टार टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा का आज जन्मदिन है. 15 नवंबर 1986 को मुंबई में जन्मी सानिया हैदराबाद में पली-बड़ी है. सानिया ने साल 1999 में वर्ल्‍ड जूनियर टेनिस चैंपियनशिप से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद से लगातार सानिया को सफलता हासिल होती गई.

सफलता का परचम फहराया
सानिया ने 6 साल की उम्र से टेनिस खेलना शुरू किया था. साल 2006 में पद्मश्री पुरुस्कार भी मिल चुका है. साल 2009 में सानिया ने ऑस्‍ट्रेलिया ओपेन मिक्‍स्‍ड डबल्‍स में भाग लिया था. इस दौरान सानिया ग्रैंड स्लैम जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी.

सानिया शोएब की लव स्टोरी
टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक की लव स्टोरी की शुरुआत एक रेस्तरां से हुई थी. सानिया मिर्जा ने ऑटोबायोग्राफी ‘Ace against Odds’ में शोएब मलिक से मुलाकात और फिर शादी के बारे में जिक्र किया है. किताब के अनुसार सानिया और मलिक पहली बार ऑस्‍ट्रेलिया के होबार्ट शहर में एक रेस्तरां के अंदर मिले थे.

पहली मुलाकात के बाद ही शोएब का दिल सानिया के लिए धड़कने लगा और वह उनसे मिलने के बहाने ढूंढने लगे. लेकिन दोनों ही अपने-अपने टूर्नामेंट में बिजी होने की वजह से नहीं मिल सकते थे. 2010 में सानिया होबार्ड (ऑस्ट्रेलिया) में टूर्नामेंट खेलनी गईं थीं और शोएब भी अपनी टीम के साथ वहीं थे. यहां सानिया ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलने गईं थी और हारकर बाहर हो गईं थी. शोएब भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सिरीज खेल रहे थे. जब सानिया और शोएब की दोस्ती की खबर सानिया के पिता को लगी तो उन्होंने शोएब को डिनर पर बुला लिया. इसके बाद से शोएब और सानिया एक-दूसरे के करीब आ गए.

मीडिया रिपार्ट की माने तो इसके कुछ दिनों बाद शोएब सानिया के साथ उनके घर पर रहने लगे. जिस पर लोगों ने सवाल भी खड़े किए थे. लोगों का मानना था कि शोएब शादी से पहले दुल्हन के घर में कैसे रह सकते हैं, यह इस्लाम के खिलाफ है इसे लेकर कई बार हंगामा भी हुआ. मीडिया शोएब और सानिया को लेकर कई तरह की खबरें चलाने लगी. किसी तरह शादी से एक दिन पहले शोएब होटल पहुंचने में कामयाब हुए और दोनों ने शादी कर अपने रिश्ते को नाम दे दिया। 12 अप्रैल 2010 को इन्होंने शादी कर ली.

First published: 15 November 2017, 10:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी