Home » खेल » Sania Mirza knocked out of women's doubles in US Open
 

सानिया की हार के साथ ही यूएस ओपन में भारत की चुनौती समाप्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 September 2016, 19:34 IST

दुनिया की नंबर एक युगल खिलाड़ी सानिया मिर्जा और उनकी चेक जोड़ीदार बारबरा स्ट्रायकोवा यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त कैरोलीन गार्शिया और क्रिस्टीना म्लादेनोविच से सीधे सेटों में हार गई. इसके साथ ही टेनिस कैलेंडर के आखिरी ग्रैंड स्लेम में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गयी.

कैरोलीन और क्रिस्टीना की फ्रैंच जोड़ी के खिलाफ भारतीय-चेक जोड़ी ने अच्छी शुरुआत की और पहले सेट में 4-1 से बढ़त बनाने के बाद विपक्षी जोड़ी की सर्विस ब्रेक कर 3-1 की बढ़त बनाई. पहले सेट में दोनों जोड़ियों ने एक दूसरे की सर्विस ब्रेक की. इसके बाद सर्विस बरकरार रखते हुए सेट को टाइब्रेकर तक ले गए.

सातवीं वरीयता प्राप्त सानिया और स्ट्रायकोवा की जोड़ी मिनी सर्विस ब्रेक में हार गई. दूसरा सेट फ्रेंच जोड़ी ने आसानी से जीत लिया जिसने पहले 5-0 की बढत बनाई और फिर 6 -1 से सेट अपने नाम किया. फ्रेंच जोड़ी ने सानिया और बारबरा को 69 मिनट तक चले मुकाबले में 7 -6, 6 -1 से हराया. इसके साथ ही यूएस ओपन में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई.

सानिया पहले ही मिश्रित युगल में अपने जोड़ीदार इवान डोडिग के साथ हारकर बाहर हो चुकी हैं. रोहन बोपन्ना और लिएंडर पेस अपने अपने मिश्रित युगल जोड़ीदारों के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. इसके अलावा साकेत माइनेनी भी यूएस ओपने से बाहर हो चुके हैं.

First published: 7 September 2016, 19:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी