Home » खेल » Sania-Monica wins Connecticut Open doubles title ahead of US Open
 

यूएस ओपन से पहले सानिया-मोनिका ने जीता कनेक्टीकट ओपन खिताब

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 August 2016, 12:14 IST
(connecticut open)

भारत की शीर्ष टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने रोमानिया की मोनिका निकुलेस्कु के साथ कनेक्टीकट ओपन टेनिस में महिला युगल वर्ग का खिताब जीत लिया. वर्ष के अंतिम ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन से पहले यह मनोबल बढ़ाने वाला खिताब है. सानिया का अपनी नई जोड़ीदार निकुलेस्कु के साथ यह पहला खिताब है.

सानिया और निकुलेस्कु ने यूक्रेन की कैटरीना बोंडारेंको और ताईवान की चुआंग चिया जंग की जोड़ी को एक घंटे 30 मिनट तक चले फाइनल मुकाबले में सीधे सेट में 7-5 , 6-4 से शिकस्त दी.

सानिया और निकुलेस्कु ने हाल में दोबारा जोड़ी बनायी है और पहला खिताब अपने नाम किया. उन्होंने पिछली बार 2010 में जोड़ी बनायी थी और यह जोड़ी वेस्टर्न व सदर्न ओपन के क्वार्टर फाइनल तक पहुंची थी.

पिछले सप्ताह सानिया ने चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा के साथ जोड़ी बनाई थी और इस जोड़ी को सिनसिनाती ओपन के फाइनल में मार्टिना हिंगिस और कोको वांदेवेघे ने हराया था.

खिताब जीतने के बाद सानिया ने कहा, "हम एक दूसरे को काफी समय से जानते हैं. हमारा खेल भी एक-दूसरे के अनुरूप है, इसलिए आपके पास अतिरिक्त आत्मविश्वास होता है. हमें शुरुआती एक-दो मैच आसान मिले थे, इससे हमें लय हासिल करने में मदद मिली. ग्रैंड स्लैम से पहले के सप्ताह में खिताब जीतना अच्छा अहसास  है."

यह खिताब अपने नाम करने के बावजूद सानिया और निकुलेस्कु ने साफ किया कि यह भागीदारी सिर्फ थोड़े समय के लिये ही है और दोनों अमेरिकी ओपन में अपनी नियमित जोड़ीदारों के साथ ही खेलेंगी. आज से शुरू हो रहे यूएस ओपन में सानिया फिर से स्ट्रायकोवा के साथ खेलेंगी. 

First published: 29 August 2016, 12:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी