Home » खेल » Sanjay Bangar appointed as India's head coach for Zimbabwe tour
 

जिम्बाब्वे दौरे के लिए संजय बांगर टीम इंडिया के हेड कोच नियुक्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(बीसीसीआई)

पूर्व क्रिकेटर संजय बांगर को जून में जिम्बाब्वे के साथ होने वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है. इससे पहले बांगर भारतीय टीम के बैटिंग कोच थे.

गुरुवार को बीसीसीआई ने ट्वीट के जरिए ये जानकारी दी. इसके साथ ही पूर्व घरेलू क्रिकेटर अभय शर्मा को फ़ील्डिंग कोच बनाया गया है.

कोका रमेश बने प्रशासनिक मैनेजर

इसके अलावा बीसीसीआई ने पूर्व क्रिकेटर और आंध्र क्रिकेट संघ के जोनल सेक्रेटरी कोका रमेश को टीम का प्रशासनिक मैनेजर बनाया गया है.

भारतीय क्रिकेट टीम का जिम्बाब्वे दौरा 11 जून से शुरू हो रहा है. जिम्बाब्वे दौरे पर महेन्द्र सिंह धोनी के नेतृत्व में टीम तीन वनडे और दो टी-20 मैच खेलेगी. पहला वनडे 11 जून, दूसरा वनडे 13 और तीसरा वनडे 15 जून को खेला जाएगा. वहीं पहला टी-20 मैच 18 जून, दूसरा 20 और तीसरा मैच 22 जून को खेला जाएगा.

बांगर से पहले रवि शास्त्री टीम इंडिया के निदेशक थे. टी-20 वर्ल्ड कप के बाद उनका कार्यकाल खत्म हो गया था. तभी से टीम के लिए कोच की तलाश की जा रही थी. फिलहाल बांगर आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब टीम के कोच हैं.

बीसीसीआई सचिव अजय शिर्के ने एक बयान में कहा, "आगामी जिम्बाब्वे दौरे के लिए संजय बांगर को भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. टीम दौरे पर तीन एकदिवसीय और तीन टी-20 मैच खेलेगी." बयान में कहा गया है, "अभय शर्मा को टीम का क्षेत्ररक्षण कोच बनाया गया है."

इससे पहले पूर्व कप्तान रवि शास्त्री के टीम के निदेशक रहते हुए बांगर ने बल्लेबाजी कोच के तौर पर काम किया था. शास्त्री का कार्यकाल मार्च-अप्रैल में खेले गए टी-20 विश्व कप के बाद खत्म हो गया था.

First published: 27 May 2016, 1:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी