Home » खेल » sanju samson century defeated RPS in IPL 2017
 

संजू सैमसन की सेंचुरी से दिल्ली को IPL 10 में मिली सबसे बड़ी जीत

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 April 2017, 10:54 IST

दिल्ली डेयरडेविल्स और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के बीच कल आईपीएल के दसंवे सीजन का मैच खेला गया. जिसमें पूणे के अपने होमग्राउंड में हार का सामना करना पड़ा. पूणे ने टॉस जीतकर दिल्ली डेयरडेविल्स को पहले बैंटिंग का न्यौता दिया.

आईपीएल 10 में पुणे के खिलाफ दिल्ली डेयरडेविल्स के संजू सैमसन ने शानदार बल्लेबाजी की. संजू सैमसन ने आईपीएल में अपना पहला शतक मारा. संजू सैमसन ने 63 बॉल पर 102 रनों की शानदार पारी खेली.

संजू ने अपनी पारी में 8 चौके और 5 छक्के लगाए. संजू सैमसन के शतक की बदौलत दिल्ली की टीम ने चार विकेट खोकर 205 रन का स्कोर खड़ा किया. जो इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर भी है. दिल्ली डेयरडविल्स ने इससे पहले आईपीएल 2012 में 200 रन का आंकड़ा छुआ था. संजू का ट्वेंटी-20 क्रिकेट में ये पहला शतक है. आईपीएल में संजू के नाम पांच अर्धशतक हैं.

संजू के अलावा क्रिस मॉरिस ने आखिरी ओवरों में डेयरडेविल्स की तरफ से तेजी से नाबाद 38 रन बनाए, जिसमें उन्होंने चार चौके तीन छक्‍के लगाए. दिल्ली डेयरडेविल्स ने 20 ओवर में चार विकेट पर 205 रन बनाए. जो इस आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर है.

पुणे की टीम को पहाड़ से लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरुआत से ही बड़े झटके लगे और पूरी टीम 16.1 ओवर में 118 रन बनाकर आउट हो गई. दिल्ली की तरफ से जहीर खान और अमित मिश्रा ने तीन-तीन विकेट लिए.

राइजिंग पुणे सुपरजाइंट की टीम को मैच शुरू होने से पहले ही दो बड़े झटके लगे. पेट खराब होने के कारण पुणे के कप्तान स्‍टीव स्मिथ मैच में नहीं खेल सके और अजिंक्‍य रहाणे ने टीम की कप्‍तानी की.

मनोज तिवारी के पिता का मंगलवार सुबह निधन हो गया जिस कारण वो ये मैच नहीं खेल पाए. दिल्‍ल्‍ली ने ब्रेथवेट के स्‍थान पर कोरी एंडरसन को जगह दी, जबकि पुणे की टीम में स्मिथ की जगह डुप्‍लेसिस और क्रिश्चियन की जगह एडम जंपा शामिल किए गए. संजू सैमसन को उनकी तूफानी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

First published: 12 April 2017, 10:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी