Home » खेल » Saurav Ganguly to be new president of BCCI, Jai Shah and Anurag Thakur's brother are likely to get important posts
 

गांगुली होंगे BCCI के नए अध्यक्ष, जय शाह और अरुण सिंह ठाकुर को भी मिल सकते हैं ये पद

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 October 2019, 10:09 IST

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का BCCI का नए अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है रहा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई की बैठक में बड़े ड्रामे के बाद आखिरकार अध्यक्ष सौरव गांगुली ने नाम पर सहमति बनी. रिपोर्ट के अनुसार गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह को सचिव बनाया जा सकता है. जबकि पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के भाई अरुण सिंह ठाकुर को कोषाध्यक्ष बनाये जाने की संभावना है.

BCCI अध्यक्ष पद के दावेदार माने जा रहे बृजेश पटेल को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल चेयरमैन बनाये जाने की पूरी संभावना है. सोमवार को नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है लेकिन माना जा रहा है अब कोई चुनाव नहीं होगा क्योंकि सभी उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. 47 वर्षीय गांगुली, जो वर्तमान में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ बंगाल (CAB) के अध्यक्ष हैं, सितंबर 2020 तक BCCI अध्यक्ष रहेंगे. बेहतरीन भारतीय कप्तानों में से एक गांगुली के लिए यह भारतीय क्रिकेट में एक नया अध्याय माना जा रहा है.

बीसीसीआई का अपेक्स काउंसिल 9 सदस्य होते हैं. जिनमें प्रेजिडेंट, वाइस-प्रेजिडेंट, सेक्रेटरी, कोषाध्यक्ष, जॉइंट-सेक्रेटरी, क्रिकेटर्स असोसिएशन का एक पुरुष प्रतिनिधि, एक महिला प्रतिनिधि, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल का एक प्रतिनिधि और केंद्र सरकार का एक प्रतिधिनि (CAG) शामिल है. पूर्व भारतीय बल्लेबाज अंशुमान गायकवाड़ ने 471 वोटों के जीत हासिल की वह क्रिकेटर्स असोसिएशन के पुरुष प्रतिनिधि होंगे. उन्होंने कीर्ति आजाद को हराया है.

 दक्षिण अफ्रीका के कप्तान का कबूलनामा, बोले- भारतीय खिलाड़ियों के पास है ज्यादा..

First published: 14 October 2019, 10:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी