Home » खेल » #SAvsWI: West Indies beat south Africa by 3 wickets
 

#वर्ल्डकप: दक्षिण अफ्रीका को हराकर वेस्टइंडीज सेमीफाइनल में

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 March 2016, 23:18 IST

नागपुर में हुए टी-20 वर्ल्ड कप के सुपरटेन मुकाबले में वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हरा दिया है. इसके साथ ही लगातार तीन मैच जीतकर कैरेबियाई टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने वेस्टइंडीज के सामने 123 रनों का लक्ष्य रखा. कैरेबियाई टीम ने इस लक्ष्य को 19.4 ओवरों में सात विकेट खोकर प्राप्त कर लिया.

#वर्ल्डकप से पाकिस्तान बाहर, भारत की मुश्किलें बढ़ी

वेस्टइंडीज की ओर से सबसे ज्यादा रन मैन ऑफ द मैच मार्लोन सैमुअल्स ने बनाए. उन्होंने 44 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके की मदद से 43 रन बनाए. उनके अलावा जॉनसन चॉर्ल्स ने 32 रनों का योगदान दिया.

एक समय लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लेकर वेस्टइंडीज को दबाव में ला दिया था लेकिन अाखिरी ओवर में क्रेग ब्रेथवेट (नाबाद 10) ने छक्का लगाकर मैच का पासा पलट दिया.

#वर्ल्डकप: रोमांचक मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 1 रन से हराया

ताहिर ने केवल चार ओवर में 13 रन देकर दो विकेट लिए. डेविड वीज, रबाडा, मौरिस और फंगिसो ने एक-एक विकेट लिया.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने मजबूत बल्लेबाजी क्रम वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम को 20 ओवरो में 8 विकेट पर 122 रन ही बनाने दिया.

#वर्ल्डकप: पाकिस्तान हारा, सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड

सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी काक (47), डेविड वीज (28) और क्रिस मौरिस (16) को छोड़कर कोई भी अफ्रीकी बल्लेबाज कैरेबियाई गेंदबाजी के आगे टिक नहीं सका.

फॉर्म में चल रहे हाशिम अमला (1), कप्तान फाफ डु प्लेसिस (9), रिलो रूसो (0), अब्राहम डिविलियर्स (10) और डेविड मिलर (1) कुछ खास नहीं कर सके.

4-0 से अजेय हैं मैन ऑफ द मैच अखिलेश भैया

वेस्टइंडीज की ओर से आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो और क्रिस गेल ने दो-दो विकेट लिए. इस हार के साथ ही दक्षिण अफ्रीका की सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो गई.

अफ्रीकी टीम तीन मैचों में केवल अफगानिस्तान से जीत सकी है जबकि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के हाथों उसे हार का सामना करना पड़ा है.

First published: 25 March 2016, 23:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी