Home » खेल » Serena Williams Loses at U.S. Open 2018, Lashes Out at Umpire Over Cheating Penalty, say You are a Thief
 

Video: फाइनल मुकाबले में अंपायर पर भड़की ये स्टार प्लेयर, कहा- तुम चोर हो...

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 September 2018, 12:17 IST

चर्चित टेनिस टूर्नामेंट यूएस ओपन 2018 का फाइनल मुकाबला शनिवार को खेला गया. इसमें जापान की नाओमी ओसाका ने पहली बार ग्रैंड स्लैम खिताब पर कब्जा किया. उन्होंने 23 बार ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना विलियम्स को 6-2, 6-4 से हराया. लेकिन इस मुकाबले को लेकर विवाद शुरू हो गया है. टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स का मैच दौरान अंपायर से विवाद हो गया. इसको लेकर सेरेना सुर्खियों में आ गई हैं.

दरअसल, गेम के दूसरे सेट के दौरान सेरेना को पेनल्टी का सामना करना पड़ा. नियमों का उल्लंघन करने पर अंपायर ने सेरेना को पेनल्टी दी थी. इसको लेकर सेरेना को गुस्सा आ गया. वो भड़कते हुए अंपायर से बोलीं वह चीटिंग (बेईमानी) से मैच नहीं जीतना चाहतीं. सेरेना ने पेनल्टी देने के लिए अंपायर को चोर तक बोल दिया.

गुस्से में सेरेना ने अंपायर से कहा, 'मैं जीतने के लिए बेईमानी नहीं करती. आज के बाद तुम मेरे किसी भी मैच का हिस्सा नहीं बनोगे. तुम झूठे हो और इसके लिए तुम्हें मुझसे माफी मांगनी चाहिए. तुमने मुझसे मैच का एक अंक छीन लिया और इसलिए तुम चोर भी हो. मैच के दौरान सेरेना के कोच भी कुछ इशारा कर रहे थे. मैच समाप्त होने के बाद सेरेना ने अंपायर से हाथ भी नहीं मिलाया.

सेरेना ने मैच के बाद कहा कि उनके कोच उत्साह बढ़ाने के लिए अंगूठा दिखा रहे थे. उन्होंने कहा कि मैं फिलहाल इस मामले पर कुछ बी नहीं कहना चाहती. सवाल उठाकर अशिष्ट व्यवहार नहीं करना चाहती. यह नाओमी ओसाका का पहला ग्रैंड स्लैम है इसलिए उनके लिए इस जीत को खुशनुमा बनाते हैं. वहीं, नाओमी ने मैच खिताब जीतने के दर्शकों का धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि मैं जानती हूं आप सेरेना को जीतते हुए देखना चाहते थे. आपकी निराशा के लिए माफी चाहती हूं.

ये भी पढ़ें-  टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स बनीं मां, घर आर्इ नन्ही परी

First published: 9 September 2018, 11:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी