Home » खेल » Sexual harassment allegations against Sardar Singh
 

हॉकी इंडिया के कप्तान सरदार सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2016, 12:06 IST

भारतीय मूल की एक ब्रिटिश लड़की ने हॉकी इंडिया के कप्तान सरदार सिंह के खिलाफ लुधियाना के एक पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है. सरदार की मंगेतर होने की दावा करने वाली महिला ने उन पर 'यौन उत्पीड़न' का आरोप लगाया है.

पंजाब पुलिस की ओर से बुधवार को कहा गया कि मामले की जांच की जा रही है. लुधियाना पुलिस के अनुसार, यौन उत्पीड़न की शिकायत इंग्लैंड के लीड्स शहर में रहने वाली भारतीय मूल की महिला ने दर्ज कराई है. वह ब्रिटेन में अंडर-19 हॉकी टीम की पहली सिख खिलाड़ी हैं.

शिकायत लुधियाना जिले के कूमकलां पुलिस थाने में दर्ज कराई गई है. महिला ने लुधियाना पुलिस आयुक्त पी. एस उमरांनागल के पास शिकायत दर्ज करवाई, जिन्होंने मामले की जांच के निर्देश दिए.

'सरदार सिंह ने मुझे गर्भपात कराने के लिए मजबूर कर दिया'

महिला का आरोप है कि सरदार सिंह ने 2014 में उससे सगाई की. इसके बाद दोनों के बीच शारीरिक संबंध बने और वह हाल में गर्भवती हो गईं.

आरोप है कि सरदार सिंह ने उन्हें गर्भपात कराने के लिए मजबूर कर दिया और धीरे-धीरे उन्हें नजरअंदाज करना शुरू कर दिया.

पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार, दोनों में एक सोशल नेटवर्किंग साइट के जरिए दोस्ती हुई और वह 2012 में सरदार सिंह से मिलीं.

इस मामले में एक निजी चैनल से बातचीत में सरदार सिंह ने आरोपों का नकारा है. उन्होंने कहा, 'मैं महिला को जानता हूं, लेकिन  कोई शोषण नहीं किया है. मामला यहां तक पहुंच गया यह दुखद है. इस समय मेरा पूरा फोकस रियो ओलिंपिक पर है, मैं इससे भ्रमित नहीं होना चाहता हूं. इस बारे में मैं अपने वकील से बात करूंगा.'

First published: 3 February 2016, 12:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी