Home » खेल » Shashank Manohar resigns as BCCI president
 

शशांक मनोहर का बीसीसीआई अध्‍यक्ष पद से इस्तीफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 May 2016, 17:23 IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उनके पद छोड़ने के दो कारण बताए जा रहे हैं.

कहा जा रहा है कि शशांक मनोहर क्रिकेट की शीर्ष संस्था इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल  (आईसीसी) के अध्यक्ष का चुनाव लड़ेंगे. आईसीसी में भी 'एक व्यक्ति एक पद' का नियम लागू है.

दूसरी ओर बीसीसीआई में सुधारों को लेकर जस्टिस लोढ़ा कमेटी की सिफारिशें आने के बाद यह चर्चा जोरों पर थीं कि मनोहर अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त जस्टिस लोढ़ा कमेटी की रिपोर्ट लागू होने की स्थिति में विदर्भ क्रिकेट संघ का वोट हट जाएगा. मनोहर को वैसे ही अध्यक्ष पद छोड़ने की नौबत आ सकती थी.

डालमिया की जगह बने थे अध्यक्ष

पिछले साल अक्टूबर में शशांक मनोहर निर्विरोध बीसीसीआई के अध्यक्ष चुने गए थे. उन्होंने जगमोहन डालमिया की जगह ली, जिनका सितंबर महीने में निधन हो गया था.

मनोहर इससे पहले 2008 से 2011 तक बीसीसीआई अध्यक्ष के पद पर रह चुके हैं. उनकी छवि भारतीय क्रिकेट में मिस्टर क्लीन की है. वह साल 1996 में विदर्भ क्रिकेट संघ के अध्यक्ष बने और पहली बार क्रिकेट प्रशासनिक अधिकारी के रूप में उभरकर सामने आए.

First published: 10 May 2016, 17:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी