Home » खेल » Shift all IPL matches after April 30 out of Maharashtra, rules Bombay High Court
 

पानी संकट: महाराष्ट्र में नहीं होगा आईपीएल

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2016, 20:25 IST

महाराष्ट्र में पानी संकट के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैचों को राज्य से बाहर कराने की मांग को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट ने बुधवार को फैसला सुनाया.

बॉम्बे हाईकोर्ट ने 30 अप्रैल के बाद आईपीएल मैचों को महाराष्ट्र से बाहर कराए जाने का निर्देश दिया है. हाईकोर्ट के निर्देश का असर आईपीएल के 13 मैचों पर पड़ेगा.

इस बार आईपीएल के नौ क्रिकेट मैच पुणे, नागपुर में तीन और आठ मैच मुंबई में प्रस्तावित हैं. 30 अप्रैल से पहले पुणे और मुंबई में सात मैच खेले जाने वाले हैं.

30 अप्रैल के बाद पुणे में छह, नागपुर में तीन और मुंबई में चार मैच प्रस्तावित हैं. आईपीएल का फाइनल 29 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाला था. इसके अलावा इस बार एलिमिनेटर के दोनों मुकाबलों को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में रखा गया है.

इससे पहले बीसीसीआई ने बॉम्बे हाईकोर्ट से कहा कि आईपीएल के मैच पुणे से शिफ्ट करना संभव नहीं होगा. साथ ही मुंबई और पुणे टीमें मुख्यमंत्री सूखा राहत कोष में पांच-पांच करोड़ रुपये देने को तैयार हैं.

बीसीसीआई के वकील रफीक दादा ने कोर्ट को बताया कि क्रिकेट बोर्ड महाराष्ट्र के सूखाग्रस्त इलाकों में 60 लाख लीटर पानी निशुल्क देने को तैयार है. उन्होंने कहा कि पानी रायल वेस्टर्न इंडिया टर्फ क्लब, मुंबई क्रिकेट संघ और महाराष्ट्र क्रिकेट संघ के सहयोग से दिया जाएगा.

First published: 13 April 2016, 20:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी