Home » खेल » shikhar Dhawan might Miss Initial Stage of IPL 2020
 

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, शुरूआती मैचों से बाहर रहेंगे शिखर धवन!

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 January 2020, 21:31 IST

टीम इंडिया(Team India) के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन(Shikhar Dhawan) के कंधे में चोट लगी है जिसके कारण उन्हें न्यूजीलैंड दौरे(India Tour New Zealand) से बाहर होना पड़ा है. इतना ही नहीं टीम इंडिया जब न्यूजीलैंड दौरे से वापस आएगी तो टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका(South Africa) के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है, कयास लगाए जा रहे है कि धवन इस सीरीज में भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होने वाले है. वहीं खबरों की मानें तो इतना ही नहीं धवन का चोटिल होना दिल्ली कैपिटल्स(Delhi Capitals) के लिए भी बड़ा झटका है क्योंकि यह खिलाड़ी आईपीएल 2020(IPL 2020) के शुरूआती मुकाबले मिस कर सकता है.

34 वर्षीय शिखर धवन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में फील्डिंग के दौरान डाइव लगाते हुए चोटिल हुए थे. इसके बाद वह मैदान से बाहर चले गए और फिर वापस नहीं आए. इतना ही नहीं उन्होंने उस मुकाबले में बाद में बल्लेबाजी भी नहीं की थी. बता दें, सात महीने में यह दूसरी बार है जब चोट ने धवन को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर होने के लिए मजबूर किया है. इससे पहले धवन विश्व कप के 12वें संस्करण(World Cup 2019) में ऑस्ट्रेलिया(Australia Cricket Team) के खिलाफ जब धवन बल्लेबाजी कर रहे थे तब उनके अंगूठ में चोट लगी थी और उन्हें बाहर बैठना पड़ा था.

खबरों की मानें तो धवन, जो पिछले साल आईपीएल में अपनी पुरानी टीम दिल्ली कैपिटल(Delhi Capitals) में लौटे थे, कम से कम 10 हफ्तों तक अपनी चोट के कारण टीम इंडिया(Team India) से बाहर रहेंगे और आईपीएल में वापसी करेंगे. हालांकि क्या धवन आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए शुरूआती मुकाबले खेल पाएंगे इसके लेकर अभी संशय बना हुआ है. दिल्ली कैपिटल्स से बीते साल काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया और था और धवन का बल्ला आईपीएल 2019 में आग अगल रहा था ऐसे में धवन का चोटिल होना दिल्ली कैपिटल्स के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है.

हालांकि धवन आईपीएल के शुरूआती मुकाबले खेलेंगे या नहीं इसके बारे में कोई अधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है. लेकिन बीसीसीआई ने कहा है कि धवन की चोट लेवल 2 की है ऐसे में इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि यह खिलाड़ी आईपीएल से ही वापसी कर पाने में संभव हो पाएगा.

IND vs NZ T20I Series: विराट कोहली 8 छक्के मारते ही ये बड़ा कारनामा करने वाले दूसरे कप्तान बन जाएंगे

First published: 22 January 2020, 21:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी