Home » खेल » Silver Girl PV Sindhu strikes gold in endorsement deals
 

रियो की सिल्‍वर गर्ल सिंधू का स्‍पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी से 50 करोड़ का करार

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 September 2016, 16:44 IST
(एएफपी)

रियो ओलंपिक में सिल्‍वर मेडल जीतने वाली भारत की बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने स्‍पोर्ट्स मैनेजमेंट फर्म से तीन साल के लिए 50 करोड़ रुपये का करार किया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सिंधू ने स्‍पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी बेसलाइन से करार किया है. बेसलाइन के एमडी तुहीन मिश्रा ने अंग्रेजी अखबार टाइम्‍स ऑफ इंडिया को बताया, "सिंधू की लोकप्रियता ने कई कंपनियों का ध्‍यान खींचा है.अगले तीन वर्षों में, हम उनकी वैल्यू को बढ़ाने के लिए काम करेंगे."

केवल क्रिकेटर से हुई है इससे बड़ी डील 

बताया जा रहा है कि सिंधू इतनी बड़ी डील साइन करने वाली देश की इकलौती गैर-क्रिकेट खिलाड़ी हैं. बेसलाइन कंपनी अब उनकी ब्रांड प्रोफाइलिंग, लाइसेंसिंग, एंडॉर्समेंट आदि का काम देखेगी. बताया जाता है कि 16 कंपनियां सिंधू को अपने साथ जोड़ना चाहती हैं.

तुहीन मिश्रा के अनुसार इनमें से नौ कंपनियों के साथ डील अपने आखिरी चरण में है. उनके अनुसार सिंधू के ओलंपिक से लौटने के बाद से कई लोगों ने उनसे संपर्क किया है. अगले हफ्ते के अंत तक नौ कंपनियों से करार होने की संभावना है. 

कोच की राह पर सिंधू

कोच पुलेला गोपीचंद की तरह ही सिंधू भी स्‍वास्‍थ्य पर बुरा असर डालने वाले उत्‍पादों का प्रचार नहीं करेेंगी. गौरतलब है कि गोपीचंद ने कोला का विज्ञापन करने से मना कर दिया था. सिंधू ने साथ ही साफ कर दिया है कि वह विज्ञापनों के लिए बैडमिंटन से समझौता नहीं करेंगी.

इस डील के अनुसार सिंधू को हर साल एक तय रकम मिलेगी. बाकी रकम उनके एंडॉर्समेंट के अनुसार मिलेगी. इससे पहले रियो ओलंपिक में सिल्‍वर मेडल जीतने पर पीवी सिंधू को कई राज्यों से लगभग 13 करोड़ की इनामी राशि मिली थी.

First published: 27 September 2016, 16:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी