Home » खेल » Sri Lanka vs Australia: Sri Lanka won by 106 runs
 

टेस्ट: 17 साल बाद श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 July 2016, 16:00 IST

पल्लेकेल में खेले गए पहले टेस्ट में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को को 106 रनों से हरा दिया है. ऑस्ट्रेलिया के सामने चौथी पारी में जीत के लिए 268 रनों का लक्ष्य था. पांचवें दिन ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम महज 161 रनों पर ही सिमट गई.

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 26 टेस्ट मैच खेले गए हैं. इसमें श्रीलंकाई टीम सिर्फ दो बार जीतने में सफल रही है. आखिरी बार श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को 1999 में कैंडी टेस्ट में छह विकेट से हराया था.

दूसरी पारी में श्रीलंकाई स्पिनर रंगना हेराथ ने 53 रन देकर पांच विकेट लिए. पहला टेस्ट खेल रहे चाइनामैन गेंदबाज लक्षण संडाकन ने 49 रन देकर तीन विकेट लिए. उन्होंने पहली पारी में भी चार विकेट लिए थे. श्रीलंकाई स्पिनरों के सामने ऑस्ट्रेलियाई टीम दोनों पारियों में असहाय दिखी. हेराथ और लक्षण की जोड़ी ने मैच में 16 विकेट निकाले.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा 55 रन कप्तान स्टीवन स्मिथ ने बनाए. उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सका.

इससे पहले कुशल मेंडिस के शानदार शतक की बदौलत श्रीलंका ने दूसरी पारी में 353 रन बनाए. मैन ऑफ द मैच मेंडिस ने 176 रनों की पारी खेली. उन्होंने 254 गेंदों पर 21 चौके और एक छक्के की मदद से अपने करियर का पहला शतक जड़ा.

पहले दिन श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था.  श्रीलंकाई टीम महज 117 रनों पर ढेर हो गई. हालांकि, श्रीलंकाई स्पिनरों के सामने मेहमान टीम ने भी घुटने टेक दिए. 

ऑस्ट्रेलियाई टीम भी 203 रन बनाकर ऑल-आउट हो. श्रीलंका की ओर से हेरथ और लक्षण ने चार-चार विकेट लिए.

First published: 30 July 2016, 16:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी