Home » खेल » Sri Lankan spin legend Muralidaran including three others, will be inducted into the ICC Hall of Fame
 

श्रीलंकाई मुरलीधरन समेत 4 क्रिकेटर आईसीसी के हाल ऑफ फेम में शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2016, 18:30 IST
(एएफपी)

श्रीलंका के महान ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन समेत 4 क्रिकेटरों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इस साल हाल ऑफ फेम में शामिल किया है.

आईसीसी ने एक बयान में कहा, ‘आईसीसी ने आज यह ऐलान किया कि श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन, ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान कारेन रोल्टन, दिवंगत ऑस्ट्रेलियन ओपनर आर्थर मौरिस और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जार्ज लोमैन को इस साल के आखिर में आईसीसी हाल ऑफ फेम में शामिल करेगी.’

इन चारों को आईसीसी क्रिकेट हाफ आफ फेमर्स और मीडिया ने चुना. उन्हें खेलों में उनके योगदान के लिये हाल आफ फेम कैप्स दी जायेगी.

विश्व कप 2011 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले मुरलीधरन ने टेस्ट में 800, वनडे में 534 और टी20 में 13 विकेट लिये हैं. मुरलीधरन आईसीसी हाल ऑफ फेम में शामिल होने वाले पहले श्रीलंकाई क्रिकेटर हैं.

उन्नीसवीं सदी के आखिर में स्विंग गेंदबाजी के धुरंधर लोमैन हॉल ऑफ फेम में शामिल होने वाले इंग्लैंड के 27वें क्रिकेटर हैं. उनका 1901 में सिर्फ 36 बरस की उम्र में निधन हो गया था.

40 और पचास के दशक के खब्बू बल्लेबाज मौरिस यह सम्मान पाने वाले 22वें आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हैं. उन्होंने 162 प्रथम श्रेणी मैचों में 12,614 रन बनाये. वहीं रोल्टन आस्ट्रेलिया की तीसरी और कुल छठी महिला क्रिकेटर है जिन्हें यह सम्मान मिला है.

First published: 27 July 2016, 18:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी