Home » खेल » Srinivas, who ran faster than Usain Bolt in buffalo race, was called by Sports Minister Rijiju
 

भैंसों की दौड़ में उसैन बोल्ट से तेज दौड़ने वाले श्रीनिवास को खेल मंत्री रिजिजू ने बुलाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 February 2020, 15:14 IST

कर्नाटक के मंगलुरु में भैंसों की दौड़ (कंबाला दौड़) से चर्चा में आये 28 वर्षीय श्रीनिवास गौड़ा को लेकर स्पोर्ट्स मिनिस्टर किरेन रिजिजू का बयान आया है, रिजिजू ने कहा है कि ''मैं SAI कोचों के द्वारा कर्नाटक के श्रीनिवास गौड़ा को ट्रायल के लिए बुलाऊंगा. आमतौर पर एथलेटिक्स में ओलंपिक के मानकों के बारे में लोगों में ज्ञान की कमी है, लेकिन मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि भारत की कोई भी प्रतिभा छूट ना जाए.''

 

1 फरवरी को धान के खेत में भैंस की दौड़ (कंबाला) में श्रीनिवास ने 13.62 सेकंड में 142.5 मीटर दौड़ लगाकर इंटरनेट पर सनसनी मचा दी थी. एएनआई के अनुसार गौड़ा ने कहा "लोग मेरी तुलना उसैन बोल्ट से कर रहे हैं. वह एक विश्व चैंपियन है, मैं केवल एक फिसड्डी धान के खेत में दौड़ रहा हूं".

 

कर्नाटक के 28 साल के युवक श्रीनिवास लेकर यह दावा किया गया कि उसने उसैन बोल्ट से तेज दौड़ लगाई है, जिसके बाद सोशल मीडिया पर गौड़ा की चर्चा होने लगी. बोल्ट से तेज भागने का दावा करने वाला यह रिकॉर्ड राज्य के पारंपरिक खेल कंबाला में बनाया गया.

इस खेल में लोग भैंस के साथ धान के खेतों में 142 मीटर की दौड़ लगाते हैं. दावा किया गया है कि गौड़ा ने 13.42 सेकंड में 142 मीटर की दूरी को तय की. जबकि बोल्ट ने 9.58 सेकंड में 100 मीटर दौड़कर विश्व रिकॉर्ड बनाया था.

 उसैन बोल्ट से तेज दौड़ा कर्नाटक का गौडा, इंटरनेट पर पूरी दुनिया में मची सनसनी

First published: 15 February 2020, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी