Home » खेल » PV Sindhu beats Olympic champion Carolina Marin in BWF Superseries
 

सिंधू ने रियो का लिया बदला, ओलंपिक चैंपियन कैरोलिना मारिन को दी मात

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 December 2016, 10:44 IST

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने रियो ओलंपिक के फाइनल में मिली हार का हिसाब बराबर कर दिया है. सिंधू ने दुबई में बीडब्ल्यूएफ सुपर सीरीज के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ओलंपिक चैंपियन कैरोलिना मारिन को करारी शिकस्त दी है.

सिंधू ने स्पेन की मारिन को सीधे सेटों में 21-17 और 21-13 से हराकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. पीवी सिंधू को रियो ओलंपिक के फाइनल में मारिन से हारने की वजह से सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा था.

वर्ल्ड सुपर सीरीज के इस क्वार्टर फाइनल मुकाबले में वह मारिन पर पूरे मैच के दौरान हावी रहीं. सिंधू ने 46 मिनट तक चला मुकाबला आसानी से जीत लिया.

इसके अलावा चीन की सुन यू अपने तीनों मैच जीतकर ग्रुप बी में शीर्ष पर रहीं, वहीं स्पेन की मारिन को अपने तीनों मुकाबलों में शिकस्त झेलनी पड़ी.

दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी मारिन ने हमलावर तेवर दिखाए, लेकिन सिंधू ने उनके हर वार को नाकाम कर दिया. अहम मौकों पर अंक हासिल करते हुए सिंधू ने स्पेनिश खिलाड़ी को कभी बढ़त नहीं लेने दी.

सिंधू ने पहले गेम में 2-0 की बढ़त से मैच की शुरुआत की. हालांकि स्पेनिश खिलाड़ी ने जल्द ही स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया. एक समय मारिन 6-3 से आगे हो गई थीं.

हालांकि सिंधू ने जोरदार वापसी करते हुए स्कोर 7-7 से बराबर कर दिया. सिंधु ने बीच में लगातार चार अंक बनाये और 16-12 से बढ़त बना ली. इसके बाद वो लगातार आगे रहीं. सिंधु ने जबरदस्त स्मैश के साथ पहला गेम अपने नाम कर दिया.

दूसरे गेम में मारिन के पैर में खरोंच आ गई, जिसके बाद उन्हें डॉक्टर की मदद लेनी पड़ी. इस गेम में भी सिंधू ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 21-13 से सेट जीत लिया.

अपने पहले ग्रुप मुकाबले में सिंधू ने अकाने यामागुची को हराया था, लेकिन दूसरे मुकाबले में सिंधू को चीन की यू सुन से हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद उन पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा था.

First published: 17 December 2016, 10:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी