Home » खेल » Steven Smith ruled out of IPL 2016 due to wrist injury
 

पुणे के कप्तान धोनी को चौथा झटका, अब स्मिथ भी आईपीएल से बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2016, 16:38 IST

आईपीएल में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. इस चिंता की मुख्य वजह टीम के खिलाड़ियों का लगातार चोटिल होना है.

ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ कलाई में चोट के चलते आईपीएल के मौजूदा सत्र के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं. स्टीवन स्मिथ चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर होने वाले पुणे के चौथे खिलाड़ी हैं.

तीन खिलाड़ी पहले ही बाहर


इससे पहले पुणे के मिचेल मार्श, फाफ डुप्लेसिस और केविन पीटरसन चोट के चलते बाहर हो चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया के स्पोर्ट्स मेडिसिन मैनेजर एलेक्स कोंटूरिस ने स्मिथ के हटने की पुष्टि की है. एलेक्स ने कहा कि स्मिथ पिछले एक हफ्ते से दाएं हाथ की कलाई में दर्द से परेशान थे.

पढ़ें:आईपीएल: धोनी को लगा दूसरा झटका, पीटरसन के बाद डु प्लेसिस बाहर

एलेक्स ने ऑस्ट्रेलिया से बयान में कहा, "इस पर नजर रखने के लिए हम आईपीएल की पुणे फ्रेंचाइजी के साथ काम कर रहे थे लेकिन दुर्भाग्य से चोट ठीक नहीं हुई."

एलेक्स के मुताबिक ऐसी स्थिति में वो वेस्टइंडीज के दौरे से पहले आगे के आकलन और उपचार के लिए भारत से स्वदेश वापस लौटेंगे. कोंटूरिस ने कहा कि स्मिथ ने टीम से हटने का फैसला ऐहतियात के तौर पर लिया है और चोट गंभीर नहीं लग रही है.

पढ़ें:पुणे के विस्फोटक बल्लेबाज केविन पीटरसन आईपीएल से बाहर

स्मिथ पुणे की बल्लेबाज़ी की मजबूत कड़ी थे और टूर्नामेंट में फॉर्म में चल रहे थे. स्मिथ ने आईपीएल के 8 मैचों में 45 के औसत से 270 रन बनाए हैं. जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 153.40 है. पुणे की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में अजिंक्य रहाणे पहले नंबर पर हैं. 

छठे नंबर पर पुणे सुपरजाइंट्स

कप्तान एमएस धोनी की अगुवाई में खेलते हुए पुणे की टीम अब तक आठ में से सिर्फ दो मैच ही जीत पाई है. पुणे आठ अंकों के साथ छठे पायदान पर है. 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का कहना है कि स्मिथ के सिडनी लौटने पर उनकी चोट की बारीकी से जांच की जाएगी. ऑस्ट्रेलिया के लिए आगे होने वाले मैचों को देखते हुए इन खिलाड़ियों का फिट रहना जरूरी है. 

पढ़ें:पानी संकट: महाराष्ट्र में नहीं होगा आईपीएल

ऑस्ट्रेलिया को जून की शुरुआत में वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के साथ त्रिकोणीय सीरीज खेलनी है. पीटरसन और डुप्लेसिस की चोट के बाद पुणे ने ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा से करार किया था. लेकिन वो अब तक टीम से नहीं जुड़े हैं.

First published: 2 May 2016, 16:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी