Home » खेल » Super Saina win Australian Open Super series
 

'सुपर' साइना ने दूसरी बार जीता ऑस्ट्रेलियन ओपन

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 June 2016, 13:19 IST
(कैच न्यूज)

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने चीन की सुन यू को हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज़ का खिताब अपने नाम किया. साइना ने दुनिया की 12वें नंबर की खिलाड़ी को एक घंटे 11 मिनट तक चले फाइनल में 11-21, 21-14, 21-19 से हराया.  यह इस सत्र में साइना का पहला खिताब है.

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना ने क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की रेचानोक इंतानोन और सेमीफाइनल में चीन की यिहान वांग को हराया. जो 2013 और 2011 में विश्व चैम्पियन रह चुकी हैं.

साइना ने दूसरी बार इस खिताब को अपने नाम किया है. इससे पहले 2014 में भी उन्होंने यह खिताब जीता था. साइना सुन यू को पहले खेले गए छह मुकाबलों में पांच बार हरा चुकी हैं. साइना को इस खिताब के लिये लंबा इंतजार करना पड़ा. साइना ने पिछले साल दिल्ली में इंडिया सुपर सीरीज खिताब जीता था.

प्रधानमंत्री ने भी दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल को ऑस्ट्रेलियाई ओपन सुपर सीरिज जीतने पर बधाई दी. मोदी ने ट्विटर पर लिखा, "साइना नेहवाल को इस शानदार जीत पर बधाई. पूरे देश को आपकी उपलब्धियों पर गर्व है."

2014 में भी जीता था खिताब

साइना पिछले साल दो अप्रैल को विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला बनी थी. साइना ने अगस्त में जकार्ता में विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीता था.

वह नवंबर में चाइना ओपन सुपर सीरिज प्रीमियर के फाइनल में भी पहुंची, लेकिन इसके बाद चोट के कारण उनका फॉर्म गिर गया.

इंडिया ओपन, मलेशिया ओपन, बैडमिंटन एशिया चैम्पियनशिप में वह सेमीफाइनल में पहुंचकर खिताब से चूक गईं. उन्होंने एशियाई चैम्पियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था और जून में इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज में क्वार्टर फाइनल तक पहुंचीं थी.

First published: 13 June 2016, 13:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी