Home » खेल » Sushil Kumar is in talks with World Wrestling Entertainment (WWE), claims report
 

डब्लूडब्लूई के साथ जुड़ सकते हैं पहलवान सुशील कुमार

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 October 2016, 15:54 IST

पूर्व विश्व चैंपियन और दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार की कथितरूप से वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (डब्लूडब्लूई) के साथ जुड़ने की चर्चा चल रही है.

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक डब्लूडब्लूई के टैलेंट डेवलपमेंट के वरिष्ठ निदेशक कैनयॉन सेमैन 33 वर्षीय सुशील कुमार से कुश्ती के इस मशहूर मंच के साथ जुड़ने की औपचारिक चर्चा के लिए दिल्ली में हैं.

अखबार ने यह भी लिखा कि सुशील कुमार के व्यावसायिक गठबंधनों की देखरेख करने वाली कंपनी के रमेश रहेजा ने उन्हें बताया डब्लूडब्लूई "सुशील को प्रोफेशनल रेसलिंग से जोड़ने के लिए सभी विकल्प तलाश रही है..."

अगर यह सौदा हो जाता है तो सुशील कुमार 2017 से दुनिया के सफल रेसलिंग फ्रेंचाइजी का हिस्सा हो जाएंगे और साथ ही उन दूसरे पहलवानों के लिए भी एक रास्ता खोल देंगे जो ओलंपिक में शामिल नहीं हो पाते.

गौरतलब है कि सुशील कुमार की रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया से भी कानूनी लड़ाई चल रही है क्योंकि फेडरेशन ने उनकी जगह रियो ओलंपिक में डोप के आरोपी पहलवान नरसिंह यादव को भेजा था. 

इसके बाद रियो ओलंपिक के 74 किलोग्राम भारवर्ग में मुकाबला शुरू होने के कुछ वक्त पहले ही वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (वाडा) ने नरसिंह पर पाबंदी लगा दी थी.

First published: 15 October 2016, 15:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी