Home » खेल » T20 World Cup 2016 in India
 

टी-20 विश्वकपः आज होगा आगाज, ओमान होगा पहली बार शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 March 2016, 17:30 IST

छठी आईसीसी टी-20 विश्वकप क्रिकेट चैंपियनशिप मंगलवार को भारत में शुरू हो रही है. इस टी-20 विश्वकप में कुल 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं. मुकाबले का फाइनल तीन अप्रैल को होगा.

ओमान पहली बार टी-20 विश्वकप में शामिल होगा. आज टी-20 विश्वकप के पहले दिन दो मैच होंगे. दोनों मैच नागपुर में होंगे.

पहले मैच में ज़िम्बाब्वे की भिड़ंत हांगकांग से होगी तो वहीं दूसरी ओर अफ़ग़ानिस्तान को चुनौती देने के लिए स्कॉटलैंड उतरेगा.

इस विश्वकप में भारत अपने पारंपरिक विरोधी पाकिस्तान से 19 मार्च को धर्मशाला में मैच खेलेगा, इसके अलावा भारत 22 मार्च को मोहाली में न्यूजीलैंड के खिलाफ और 25 मार्च को ऑस्ट्रेलिया से खेलेगा.

पाकिस्तान और भारत के बीच धर्मशाला में खेले जाने वाले मैच के बारे में गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया है कि भारत की ओर से पाकिस्तानी टीम के हर मैच के लिये 250 वीजा जारी करने का फैसला किया गया है.

धर्मशाला में होने वाले भारत-पाक मैच पर विवाद भी चल रहा है. आगामी मैच के विरोध भारतीय आतंकवाद निरोधक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेंद्र शांडिल्य ने बयान दिया था कि, 'यदि पाकिस्तानी टीम भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ खेलने के लिये धर्मशाला आती है तो हम एचपीसीए स्टेडियम की पिच खोद देंगे.'

वहीं दूसरी तरफ बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने इस बारे में कहा था कि यह बात देश की प्रतिष्ठा से जुड़ी हुई है. जहां तक बीसीसीआई की बात है तो 19 मार्च को होने वाला भारत-पाक मुकाबला धर्मशाला स्थित हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ मैदान पर ही होगा.

First published: 8 March 2016, 17:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी