Home » खेल » #T20worldcup: Virat Kohli viral on social media
 

#वर्ल्डकप: बुरा न मानो होली है, कोहली है भाई कोहली है

अमित कुमार बाजपेयी | Updated on: 20 March 2016, 16:42 IST

टी-20 वर्ल्ड कप का बहुप्रतीक्षित मैच शनिवार को भारत-पाकिस्तान के बीच खेला गया. टीम इंडिया ने एक बार फिर वर्ल्ड कप के मैचों में पाकिस्तान से न हारने का सिलसिला जारी रखा और शानदार जीत दर्ज की. लेकिन विराट कोहली की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी ने न केवल जीत तय की बल्कि सोशल मीडिया पर भी काफी सेंसेशन फैलाया. 

Virat kohli 1111.jpg

शनिवार को मैच जीतने से पहले से लेकर खबर लिखे जाने तक बुरा न मानो होली है, कोहली है भाई कोहली है जैसे स्लोगन सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं. नाबाद 55 रन बनाने वाले 27 वर्षीय कोहली ने हिंदुस्तानियों को जमकर खुशी मनाने का मौका दिया. वहीं, पाकिस्तान एक बार फिर से मौका चूक गया.

Virat saluting sachin1.jpg

इस बीच सोशल मीडिया में कोहली और टीम इंडिया की तारीफों के पुल बांधे जा रहे हैं. कोई कह रहा है तुम  कितने सामी लाओगे, हर घर से कोहली निकलेगा तो किसी ने कहा कि पाकिस्तान तुम क्या सोचते थे कि इडेन गार्डेन में मेनू में कुछ और मिलेगा, लेेकिन यहां भी हार ही चखनी पड़ेगी.

virat kohli tweet.jpg

होली हम मनाएंगे, कोहली हमें जिताएगा; कोहली का है वादा, इस बार होली खेलो ज्यादा; होली हम मनाएंगे-कोहली जीत दिलाएंगे; कोहली में है दम-होली खेलें हम; जीत दिलाकर कोहली ने-रंग भर दिए होली में समेत न जाने कितने ही होली और कोहली को लेकर स्लोगन सोशल मीडिया पर छाए रहे.

Sachin Tendulkar tweet.jpg

वहीं, विराट कोहली ने भी जीत के लिए देशवासियों का धन्यवाद देते हुए ट्विटर पर अपनी फोटो पोस्ट की. जबकि सचिन तेंदुलकर के सामने अर्धशतक बनाने पर विराट ने 90 डिग्री मारकर सचिन को सलाम भी किया. वहीं, सचिन ने भी ट्विटर पर टीम इंडिया को बधाई दी.

Sachin Tendulkar tweet1.jpg

अमिताभ ने भरा जोश

कोलकाता के इडेन गार्डेन पर भारत-पाक टी-20 मैच से पहले हुई बारिश ने दर्शकों को एक बारगी परेशान कर दिया लेकिन जल्द ही बारिश थमने के बाद मैच शुरू किए जाने की घोषणा की गई. इसके बाद भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. 

Amitabh Bachchan Eden garden t20.jpg

मैच से पहले दोनों देशों के राष्ट्र गान गाए गए. हिंदुस्तान का राष्ट्रगान गाने के लिए बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन आए. टीम इंडिया केे साथ सचिन तेंदुलकर, अभिषेक बच्चन, सुनील गवास्कर और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी अमिताभ के साथ थे. अमिताभ द्वारा गाए राष्ट्रगान ने न केवल टीम इंडिया बल्कि पूरे देश में जान और जोश फूंक दिया. सोशल मीडिया पर बिग बी की जमकर तारीफ हुई. 

Amitabh Bachchan Eden garden t20.jpg
First published: 20 March 2016, 12:36 IST
 
अमित कुमार बाजपेयी @amit_bajpai2000

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

अगली कहानी