Home » खेल » Team India beat Australia in Semifinal & entered in final of Junior Hockey World Cup held in Lucknow with Belgium
 

जूनियर हॉकी वर्ल्ड कपः ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 December 2016, 20:07 IST

लखनऊ में शुक्रवार को खेले गए जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया ने शानदार खेल दिखाते हुए पेनाल्टी शूटआउट के जरिये ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली. अब फाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला बेल्जियम से होगा.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में खेले जा रहे जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप में शुक्रवार को सेमीफाइनल के मुकाबले खेले गए. शाम को पहले सेमीफाइनल मुकाबले में बेल्जियम की टीम ने जर्मनी की बादशाहत को खत्म करते हुए जीत दर्ज की. 

जर्मनी और बेल्जियम के बीच चले मुकाबले में सेकेंड हाफ के खत्म होने पर दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं और स्कोर 0-0 रहा. इसके बाद पेनाल्टी शूटऑउट में बेल्जियम ने 4-3 से जर्मनी को शिकस्त देते हुए फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली.

फिर बारी आई शुक्रवार शाम के बहुप्रतीक्षित मुकाबले की. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुआ यह मुकाबला कांटे की टक्कर वाला दिखा. ऑस्ट्रेलिया द्वारा मैच के 14वें मिनट में पहला गोल किए जाने के बाद टीम इंडिया के गुरजंत सिंह ने 42वें मिनट में 1-1 से मैच बराबरी पर ला दिया. 

इसके बाद टीम इंडिया की ओर से 48वें मिनट में मनदीप सिंह ने दूसरा गोल कर दिया और भारतीय टीम 2-1 से आगे हो गई. लेकिन बाद में ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन गेम दिखाते हुए 57वें मिनट में 2-2 से मैच को बराबरी पर ला दिया. अंत में मैच का फैसला पेनाल्टी शूटऑउट के जरिये किया गया.

पेनाल्टी शूटऑउट में टीम इंडिया ने लगातार चार गोल किए जबकि ऑस्ट्रेलिया दो गोल ही कर सकी. इसके साथ ही टीम इंडिया ने सेमीफाइनल मुकाबला जीत लिया और वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में पहुंच गई.

First published: 16 December 2016, 20:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी