Home » खेल » Team India can be no. 1 in Tests by the end of season: Dhoni
 

धोनी: घरेलू सत्र के अंत में टेस्ट में नंबर एक बन सकती है टीम इंडिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:19 IST
(कैच न्यूज)

भारत के सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का मानना है कि विराट कोहली की अगुआई वाली भारत की टेस्ट टीम घरेलू सत्र के अंत में खेल के लंबे प्रारूप में शीर्ष रैंकिंग फिर हासिल कर सकती है. आने वाले समय में टीम इंडिया को घरेलू सरजमीन पर न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के खिलाफ 13 टेस्ट खेलने हैं.

धोनी का मानना है कि टीम कप्तान कोहली के मार्गदर्शन में अच्छी लय में आ रही है और सभी तेज गेंदबाजों के फिट होने और अच्छा प्रदर्शन करने से टीम आगामी टेस्ट मैचों के लिए अच्छी स्थिति में है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच के बारिश की भेंट चढ़ने के बाद धोनी ने कहा, "मुझे लगता है कि भारतीय टेस्ट टीम अच्छी लय में है. ऐसा लगता है कि हमारी टीम टी-20 और एकदिवसीय मैचों में बेहतर स्थिति में है, लेकिन टेस्ट में अब हमारी टीम के पास बल्लेबाजी में अच्छा अनुभव है.

अगर आपने ध्यान दिया हो तो एक या दो बदलाव को छोड़कर पिछले ढाई साल से हमारी बल्लेबाजी इकाई समान है. इसलिए आप काफी कुछ सीखते हैं. टेस्ट सर्वोच्च प्रारूप बना हुआ है."

उन्होंने कहा, "इसके अलावा हमारे सभी तेज गेंदबाज अब फिट हैं और वे जिस तरह की गेंदबाजी कर रहे हैं वह टीम के लिए काफी अच्छा है. हमारे पास 10 तेज गेंदबाज हैं. अब हम काफी मैच खेल रहे हैं इसलिए अगर हम चाहें तो अपने तेज गेंदबाजों को रोटेट कर सकते हैं."

First published: 29 August 2016, 5:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी