Home » खेल » Team India have been Fined Match Fess 80 percent For Slow over Rate
 

NZ vs IND 1st ODI: भारत को लगा दोहरा झटका, मुकाबला भी गंवाया और मैच फीस का 80 प्रतिशात जुर्माना भी लगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 February 2020, 11:09 IST

Team India have been Fined Match Fess 80 percent For Slow over Rate : भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज (India vs New Zealand ODI Series) के पहले मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) को दोहरा झटका लगा है. एक तो टीम को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है दूसरा आईसीसी (ICC) ने टीम इंडिया पर स्लो ओवर रेट के कारण मैच फीस का 80 फीसदी जुर्माना भी ठोका दिया है. इस बारे में आइसीसी ने एक बयान जारी करके बताया कि टीम इंडिया को इस मैच में स्लो ओवर रेट के लिए मैच फीस की 80 फीदसी रकम जुर्माने के तौर पर देनी होगी.

हैमिल्टन में खेले गए मुकाबले में मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने पाया कि टीम इंडिया ने तय सीमा के बाद चार ओवर फेंके थे. जिसके कारण टीम के खिलाड़ियों को अपनी मैच फीस की रमक का 80 फीसदी जुर्माने के रूप में देनी होगी. बता दें, आईसीसी के नियम 2.22 के अनुसार अगर कोई टीम तय समय सीमा के भी गेंदबाजी करती हैं तो ऐसे में टीम को प्रति ओवर मैच फीस का 20 फीसदी रकम जुर्माना के तौर पर देना होता है.

खबरों के मुताबिक, विराट कोहली ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है जिसके बाद इस मामले की आगे सुनवाई नहीं की जाएगी. बता दें, यह लगातार तीसरा मौका है जब न्यूजीलैंड में टीम इंडिया खेले गए मुकाबले में स्लो ओवर रेट के कारण जुर्माना लगाया गया था. इससे पहले टीम इंडिया को पांच टी20 मैचों की सीरीज के चौथे और पांचवे मुकाबले में जुर्माना लगाया गया था.

बता दें, सीरीज का दूसरा मुकाबला अब 8 फरवरी को खेला जाना है. टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतकर अब तीन वनडे मैचों की सीरीज में वापसी करना चाहेगी. टीम इंडिया अभी इस सीरीज में 1-0 से पीछे है.

NZ vs IND 1st ODI: विराट कोहली ने इस खिलाड़ी को ठहराया हार का जिम्मेदारb

First published: 6 February 2020, 11:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी