Home » खेल » Team India lead with 108 runs after New Zealand all out at 262 in Kanpur Test match, day 3
 

न्यूजीलैंड की पहली पारी को 262 रन पर समेट कर टीम इंडिया ने ली 108 रनों की बढ़त

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 September 2016, 15:05 IST

कानपुर में खेले जा रहे भारत और न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के पहले मैच में शनिवार को तीसरे दिन का मैच खेला गया. इस दौरान न्यूजीलैंड के बल्लेबाज भारतीय स्पिनर्स के जाल में बुरी तरह फंसे नजर आए. भारतीय स्पिनरों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड की पूरी टीम को 262 रन पर आउट कर दिया. 

पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम को 56 रनों की अहम बढ़त हासिल हुई. वहीं दूसरी पारी में चाय तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 52 रन बना लिए थे. इस तरह टीम इंडिया की कुल बढ़त 108 रन पहुंच गई. पहली पारी में भारत ने 318 रन बनाए थे.

इससे पहले तीसरे दिन न्यूजीलैंड की पारी को शुक्रवार को नाबाद रहे बल्लेबाज केन विलियम्सन और टॉम लाथम ने एक विकेट पर 152 रन से आगे बढ़ाया. टीम इंडिया को सफलता के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा और दिन के तीसरे ओवर में ही आर अश्विन ने गुरुवार को शानदार खेल दिखाने वाले लाथम को 58 के निजी स्कोर पर एलबीडब्लू से आउट कर दिया. 

उस समय न्यूजीलैंड का स्कोर 159 रन था. स्कोर में एक रन और जुड़ा था कि रवींद्र जडेजा ने रॉस टेलर को शून्य पर चलता कर दिया.

टेलर भी पगबाधा आउट दिए गए. हालांकि रीप्ले में गेंद लेग स्टंप की ओर जाती दिख रही थी और टेलर फैसले से खुश नहीं दिखे. इस प्रकार कीवी टीम को 160 के स्कोर पर तीसरा झटका लगा. चौथा और बड़ा झटका कप्तान विलियम्सन (75) के रूप में लगा, जिन्हें अश्विन ने बोल्ड किया.

First published: 24 September 2016, 15:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी