Home » खेल » Team India Skipper Virat Kohli following PM Modi, became second most followed Indian personality on Facebook
 

पीएम मोदी से सीधे मुकाबले में टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली!

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 June 2017, 21:09 IST

टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले से तकरार को लेकर चल रही तमाम खबरों के बीच भी कप्तान विराट कोहली की प्रसिद्धि लगातार बढ़ रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राह पर चलते हुए कोहली अब दूसरी ऐसी हिंदुस्तानी शख्सियत बन गए हैं, जिन्हें Facebook पर सबसे ज्यादा फॉलो किया जाता है.

इसके साथ ही 28 वर्षीय विराट कोहली ने अपनी सफलताओं की सूची में एक और स्थान जोड़ लिया है. अब मिस्टर विराट कोहली को Facebook पर 3.50 करोड़ से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं.

फिलहाल वेस्टइंडीज में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व कर रहे कोहली, इस मामले में केवल पीएम मोदी से ही पीछे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 4.22 करोड़ से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं.

पीएम मोदी सोशल मीडिया का जमकर इस्तेमाल करते हैं और हर वक्त के अपडेट्स देते रहते हैं, इससे उनके चाहने वालों की भी तादाद काफी बढ़ी है. यही कारण है कि वे सोशल मीडिया के सबसे प्रमुख प्लेटफॉर्म Facebook पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले हिंदुस्तानी शख्स बन गए हैं.

हालांकि पॉपुलर सेलेब्रिटी के रूप में विराट कोहली ने कमाल दिखाया है और फॉलोअर्स के मामले में बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान को भी काफी पीछे छोड़ दिया है. सलमान खान के Facebook पर केवल 6 लाख ही फॉलोअर्स हैं. यानी वे Facebook पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले सेलेब्रिटी हैं.

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान कोहली के ट्विटर पर भी 1.60 करोड़ फॉलोअर्स हैं और इंस्टाग्राम पर 1.40 करोड़ यूजर्स उन्हें फॉलो करते हैं. इस वजह से कोहली दुनिया के आजतक के सबसे प्रसिद्ध क्रिकेटर बन चुके हैं.

First published: 25 June 2017, 21:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी