Home » खेल » Team India T20I Squad Announced against New Zealand Hardik Pandya name not in List
 

न्यूजीलैंड दौरे पर जाने के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, इन दिग्गजों को नहीं मिली जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 January 2020, 19:36 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज(India vs Australia ODI Series) के बाद टीम इंडिया(Team India) इस महीने के अंत में न्यूजीलैंड(India Tour New Zealand) का दौरा करेगी. टीम इंडिया करीब दो महीने का लंबा दौरा करेगी. इस दौरे पर टीम इंडिया पहले पांच मैचों की टी20 सीरीज(India vs New Zealand T20 Series) खेलेगी. इसके बाद दोनों देशों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज(India vs New Zealand ODi Series) खेली जाएगी. इस दौरे पर टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की एक सीरीज(India vs New Zealand Test Series)  भी खेलेगी. इस दौरे पर पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए टीम इंड़िया का ऐलान हो गया है.

पहले माना जा रहा था कि न्यूजीलैंड दौरे पर जो टीम जाएगी उसमें हार्दिक पांड्या(Hardik Pandya) की वापसी हो सकती है लेकिन जिस टीम का ऐलान हुआ है उसमें हार्दिक का नाम नहीं है. पहले हार्दिक पांड्या का नाम इंडिया ए की टीम से वापस लिया गया था उनकी जगह विजय शंकर(Vijay Shankar) को टीम के साथ न्यूजीलैंड भेजा गया है. ऐसे में इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि हार्दिक पांड्या जिन्होंने बीते साल के अंत में अपनी पीठ की सर्जरी करवाई थी वो अभी तक उससे उभर नहीं पाए है.

कोई खिलाड़ी अगर चोटिल होता है तो उसे फिटनेस टेस्ट पास करना पड़ता है लेकिन एक मीडिया रिपोर्ट आई थी जिसमें इस बात का दावा किया गया था कि हार्दिक पांड्या ने कोई फिटनेस टेस्ट दिया ही नहीं है. ऐसे में इस पर काफी बवाल भी हुआ था.

दूसरी तरफ इस बात की चर्चा थी कि धोनी(MS Dhoni) को न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है उन्हें भी टीम में शामिल नहीं किया गया है. रोहित शर्मा जिनका नाम श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं था उन्हें भी मौका मिला है और संजू सैमसन(Sanju Samson) को टीम से बाहर कर दिया गया है.

न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में विराट कोहली अपने बल्लेबाजी क्रम में करेंगे बदलाव!

First published: 13 January 2020, 14:24 IST
 
अगली कहानी