Home » खेल » The Yuvraj, who has been redeeming the opponent team, is now not ready to take the retirement.
 

विरोधी टीम के छक्के छुड़ाने वाले युवराज अब सन्यास लेने की तैयारी तो नहीं कर रहे !

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 February 2018, 16:41 IST

कभी भारत के सबसे आक्रामक बल्लेबाज माने जाने वाले युवराज सिंह क्या अब अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर हैं. इस बार आईपीएल में उनपर कोई बड़ी बोली भी नहीं लगायी गयी. तो क्या अब युवराज सिंह जल्द सन्यास ले लेंगे. स्पोर्ट्सस्टार से युवराज सिंह ने कहा, "मैं किसी हीन भावना से ग्रस्त होकर इस खेल को नहीं छोड़ना चाहता हूं, मैं कुछ साल और खेलना चाहता हूं, मैं संन्यास तभी लूंगा, जब सही समय होगा.

युवराज ने यह भी कहा कि जब मुझे लगेगा कि अब मैं सर्वश्रेष्ठ दे चुका हूं तब सन्यास का फैसला लूंगा. मैं अभी भी क्रिकेट खेल रहा हूं. उन्होंने कहा 'मैं टीम इंडिया में वापसी की कवायद में लगा हूं, मैं अभी दो से तीन आईपीएल में अभी और खेल सकता हूं"

युवी का कहना है कि "मेरा अबतक का करियर बढ़िया रहा है, मैंने हर कठिन मौकों पर खुद को फाइटर साबित किया है. मैं लोगों के लिए एक मजबूत खम्भ बनना चाहता हूं, खासकर उन लोगों के लिए जो कैंसर से लड़ रहे हैं. मैं अपनी पहचान एक ऐसे व्यक्ति के रूप में बनाना चाहता हूं, जो कभी हार नहीं मानता है. भले ही मैं भारत के लिए खेलूं या न खेलूं, लेकिन जब मैदान पर रहता हूं तो अपना 100 फीसदी देने की कोशिश करता हूं"

युवराज ने कहा, "कोहली और धोनी में बहुत अंतर है. धोनी बेहद शांत स्वभाव के हैं, जबकि कोहली बेहद ही आक्रामक हैं''. युवी ने कहा कोहली और धोनी की पीढ़ी भी अलग है. धोनी बहुत ही अनुभवी हैं, वह मैच विजेता खिलाड़ी रह चुके हैं. जब उन्हें कप्तानी मिली थी, तब टीम बहुत सेट थी. जबकि विराट की कप्तानी में टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है"

जब युवराज से पूछा गया- वह सन्यास के बाद क्या करेंगे.इस पर युवराज ने कहा  "कमेंट्री करना मेरे बस की बात नहीं है. भविष्य में मैं अपने फाउंडेशन यूवीकैन के लिए कैंसर के खिलाफ लोगों को जागरूक और उनकी मदद करने के लिए काम करूंगा.

हालांकि उन्होंने कहा ''मुझे युवाओं से बात करना पसंद इसलिए मैं कोच का काम कर सकता हूँ. साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में मैं समाज खास तबके के बच्चों को लाने का प्रयास करूंगा.साथ शिक्षा के साथ-साथ खेल कर प्रति भी बच्चों को जागरूक करने का काम करूंगा.

First published: 13 February 2018, 16:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी