Home » खेल » There is no question of any cancellations of game or series: Justice RM Lodha
 

जस्टिस लोढ़ा बोले- बीसीसीआई के बैंक खाते नहीं होंगे फ्रीज, सीरीज पर संकट नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 October 2016, 13:40 IST

भारतीय क्रिकेट बोर्ड की भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रही वर्तमान सीरीज बीच में रद्द करने की धमकी को देखते हुए न्यायमूर्ति आरएम लोढ़ा पैनल ने साफ किया है कि उन्होंने बैंकों को बोर्ड के खाते फ्रीज करने के निर्देश नहीं दिए और वह अपने नियमित खर्चे कर सकता है.

इसके अलावा आरएम लोढ़ा ने कहा है कि भारत-न्यूजीलैंड सीरीज को रद्द करने का कोई सवाल हीं नहीं उठता है. एक समाचार चैनल के मुताबिक जस्टिस लोढ़ा ने बैंकों को इस बारे में खत लिखा है कि बीसीसीआई का अकाउंट फ्रीज न किया जाए.

इससे पहले अंग्रेजी अखबार के हवाले से खबर मिली थी कि जस्टिस लोढ़ा के निर्देश के बाद बैंक ऑफ महाराष्ट्र और येस बैंक ने बीसीसीआई का बैंक खाता फ्रीज कर दिया है.

बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से खबर है कि लोढा कमेटी ने यस बैंक से बीसीसीआई के खाते को अनफ्रीज़ करने के लिए कह दिया है. इसके अलावा बैंक ऑफ महाराष्ट्र को भी खाता अनफ्रीज़ करने के लिए निर्देश दिए जाएंगे.

जस्टिस लोढ़ा कमेटी ने सोमवार को फंड पेमेंट गाइडलाइन्स ना मानने की वजह से बैंकों को पत्र लिखकर बोर्ड के अकाउंट्स फ्रीज करने का आदेश दिया था. कमेटी ने बैंकों से कहा था कि अगले ऑर्डर तक सभी पेमेंट पर रोक लगा दी जाए.

ये वो पेमेंट हैं जिनके फैसले बोर्ड ने 30 सितंबर को मीटिंग के दौरान लिए थे. ये पत्र बीसीसीआई सचिव अजय शिर्के, मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जोहरी और कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध चौधरी को भी भेजा गया है.

लोढ़ा ने स्पष्ट किया, ‘‘हमने बीसीसीआई के खातों पर रोक नहीं लगायी है. हमने बीसीसीआई को निर्देश दिये हैं कि वह राज्य संघों को धनराशि का भुगतान न करे. दैनिक कार्य, नित्य व्यय, मैच चलते रहने चाहिए. इसको लेकर बिल्कुल भी कोई रोक नहीं है.’’

बीसीसीआई ने हालांकि दलील दी कि राज्य संघ मैचों का आयोजन करने के लिये बोर्ड पर निर्भर हैं और लोढ़ा पैनल के ताजा निर्देशों को देखते हुए वे अपना कामकाज नहीं कर पाएंगे जिससे न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी श्रृंखला के मैचों के लिये उनकी तैयारियां प्रभावित होंगी.

First published: 4 October 2016, 13:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी