Home » खेल » Three professional wrestlers die in one day, sad day for Professional Wrestling
 

WWE के फैन्स के लिए आई सदमे वाली खबर, पिछले 48 घंटे में 3 स्टार रेसलरों ने तोड़ा दम

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 July 2018, 18:15 IST
(file photo )

दुनिया में काफी पसंद किए जाने वाली प्रोफेशनल रैसलिंग के लिए रविवार यानी 29 जुलाई का दिन बेहद दुखदायी रहा. रेसलिंग की दुनिया को बड़ा धक्का लगा है. पिछले 48 घंटे के दौरान रेसलिंग की दुनिया के तीन प्रोफेशनल रेसलर की मौत हो गई है. ये तीनों रेसलर WWE नेटवर्क पर लगातार नजर आते रहे हैं. लेकिन एक ही दिन के भीतर तीन रेसलरों की मौत ने हैरत में डाल दिया है. एक दिन में तीन रैसलर की मौत की खबर से हर कोई हैरान है. तीनों रेसलर ब्रायन क्रिस्टोफर, ब्रिकहाउस ब्राउन और निकोलाई वोलकॉफ की एक ही दिन मौत ने सबको हैरान कर दिया है.

निकोलाई वोलकॉफ की उम्र 70 साल थी. वह पिछले कुछ समय से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे. डीहाइड्रेशन सहित कई अन्य बीमारियों ने उनको घेर लिया था. इसके चलते वह कई दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहे. हाल ही में उनको अस्पताल से डिसचार्ज कर दिया गया था. लेकिन घर पर आने के बाद उनको फिर से परेशानी होने के बाद उनकी मौत हो गई. बता दें कि निकोलाई वोलकॉफ ने साल 1967 में रैसलिंग में डेब्यू किया था. उन्होंने रेसलिंग की दुनिया में कई उपलब्धि हासिल की.

दूसरा नाम ब्रायन क्रिस्टोफर का. शायद ही कोई होगा जो ब्रायन क्रिस्टोफर के नाम से परिचित नहीं होगा. ब्रायन क्रिस्टोफर का निधन भी वोलकॉफ के साथ ही हुआ है. ब्रायन की मौत किसी बीमारी से नहीं बल्कि आत्महत्या करने से हुई है. उन्होंने रविवार को फांसी लगाकर सुसाइड कर ली. अस्पताल ले जाने से पहले ही उनकी मौत हो गई. आत्महत्या की वजह का अभी तक पता नहीं चल पाया है.

इसके बाद तीसरा नाम ब्रिकहाउस ब्राउन का है. ब्रिकहाउस केंसर की बीमारी से ग्रसित थे. ब्रिकहाउस ने साल 1980 में रैसलिंग में डेब्यू किया था. उन्होने विंस मैकमैहन के साथ भी काफी टाइम बिताया था. रेसलिंग से जुड़े कई बड़े लोगों ने इन तीनों की मौत को लेकर सोशल मीडिया पर शोक व्यक्त किया है.

ये भी पढ़ें- 33 सालों तक डेडमैन अंडरटेकर की बादशाहत रेसलिंग में रही कायम, हारने के बाद WWE से लिया संन्यास

 

First published: 30 July 2018, 18:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी