Home » खेल » Tokyo 2020: Wrestler Bajrang Punia loses to Azerbaijan’s Haji Aliyev in Men's 65kg Freestyle semi-final
 

Tokyo Olympics: सेमीफाइनल में हार गए बजरंग पूनिया, गोल्ड मेडल जीतने का सपना टूटा

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2021, 15:28 IST
bajrang punia (catch news)

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक से भारत के लिए बहुत बुरी खबर सामने आ रही है. पदक के प्रमुख दावेदार बजरंग पूनिया कुश्ती का सेमीफाइनल हार गए हैं. बजरंग पूनिया को 65 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में ओलंपिक मेडलिस्ट तथा तीन बार के वर्ल्ड चैंपियन अजरबैजान के हाजी अलीयेव ने 5-12 से हरा दिया.

बजरंग पूनिया ने 2 साल पहले प्रो रेसलिंग लीग में अलीयेव को हराया था. लेकिन ओलंपिक के सेमीफाइनल में वह उनसे पार नहीं पा सके. हालांकि इस हार के बाद भी बजरंग पूनिया के मेडल जीतने की उम्मीद अभी कायम है. वह ब्रॉन्ज मेडल जीत सकते हैं. बता दें कि टोक्यो ओलंपिक में अब तक भारत को दो सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज मेडल मिल चुके हैं.

सेमीफाइनल मुकाबले में बजरंग पुनिया ने शुरुआत अच्छी की और उन्हें 1-0 की बढ़त मिली थी. हालांकि हाजी अलीयेव ने वापसी करते हुए अपनी बढ़त 2-1 की कर ली. यह बढ़त 4-1 हो गई. पहले हाफ तक स्कोर 4-1 ही रहा. जब अंतिम हाफ शुरू हुआ तो दोनों पहलवानों के बीच अच्छी टक्कर देखने काे मिली. लेकिन हाजी अलीयेव अंत में 12-5 से जीत दर्ज करने में सफलता हासिल की.

गौरतलब है कि हाजी अलीयेव साल 2016 के रियो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके हैं. वह साल  2014, 2015 और 2017 में वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं. वह वर्ल्ड कप में दो सिल्वर और दो ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके हैं. वहीं बजरंग पूनिया वर्ल्ड चैंपियनशिप में एक सिल्वर और दो ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके हैं. पूनिया एशियन गेम्स, कॉमनवेल्थ गेम्स तथा एशियन चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं.

ओलंपिक में देश को सिल्‍वर मेडल दिलाने वाले रवि कुमार पर ईनामों की बौछार, हरियाणा सरकार देगी चार करोड़ रुपये

जमकर लड़ी भारतीय महिला हॉकी टीम लेकिन कांस्य पदक से चूकी, रोमांचक मुकाबले में ब्रिटेन ने 4-3 से हराया

First published: 6 August 2021, 15:28 IST
 
अगली कहानी