Home » खेल » Tokyo Olympics 2020: 13 years old Momiji Nishiya takes gold in women's street skateboarding
 

Tokyo Olympics 2020: जापान की 13 साल की खिलाड़ी ने ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर मचाया धमाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 July 2021, 14:50 IST
momiji nishiya (social media)

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक 2020 में जापान की मात्र 13 साल की खिलाड़ी ने गोल्ड मेडल जीतकर धमाल मचा दिया है. इसी इवेंट का सिल्वर मेडल जीतने वाली खिलाड़ी भी मात्र 13 साल की ही हैं. वहीं इस इवेंट का ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली खिलाड़ी की उम्र 16 साल है. इन खिलाड़ियों ने महिला स्केटबोर्डिंग खेल में यह मेडल जीता.

जापान की निशिया मोमोजी मात्र 13 साल की हैं. उन्होंने महिला स्केटबोर्डिंग में गोल्ड मेडल जीता. वहीं ब्राजील की रायसा लील ने सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया. दोनों ही खिलाड़ियों की उम्र अभी मात्र 13 साल है. ओलिंपिक के इस इवेंट में गोल्ड मेडल जीतने वाली निशिया मोमोजी जापान की पहली महिला स्केटबोर्डर भी हैं.

इस इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा करने वाली खिलाड़ी भी जापान की हैं. 16 साल की फुना नाकायामा ने इस इवेंट का ब्रॉन्ज मेडल जीता. इन तीनों खिलाड़ियों का ये पहला ओलिंपिक था. अपने पहले ही ओलिंपिक में तीनों खिलाड़ियों ने धमाल मचा दिया और अपने देश के लिए पदक जीतकर इतिहास रच दिया.

टोक्यो ओलंपिक में महिला स्केटबोर्डिंग इवेंट में गोल्ड जीतने के बाद जापान की निशिया मोमोजी की आंखों में आंसू आ गए. वहीं दूसरी ओर महिला स्केटबोर्डिंग का सिल्वर मेडल जीतने वाली ब्राजील की रायसा लील ने 8 साल की उम्र से ही अपनी प्रैक्टिस शुरू कर दी थी. उन्होंने 5 साल की कड़ी मेहनत के बाद मेडल जीता.

Tokyo Olympics 2020: सिल्वर जीतने वाली भारत की मीराबाई चानू को मिल सकता है गोल्ड मेडल, जानिए क्यों?

Tokyo Olympics 2020: मैरीकॉम ने जगाई पदक की उम्मीद, 4-1 से जीत दर्ज कर अगले दौर में किया प्रवेश

First published: 26 July 2021, 14:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी