Home » खेल » Tokyo Olympics 2020: Indian Golfer Aditi Ashok ranked 2 at the end of Round 3
 

Tokyo Olympics: भारतीय गोल्फर अदिति अशोक रच सकती हैं इतिहास, ओलंपिक मेडल जीतने से एक कदम दूर

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2021, 11:52 IST
aditi ashok (catch news)

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक 2020 से आज भारत के लिए एक और बड़ी खुशखबरी सामने आई है. भारतीय गोल्फर अदिति अशोक इतिहास रचने से बस एक कदम दूर हैं. अदिती अशोक गोल्फ मुकाबले के तीसरे राउंड के बाद भी दूसरे स्थान पर कायम हैं. अब कल फाइनल मुकाबला खेला जाना है.

अदिति अशोक पिछले दो राउंड के बाद भी दूसरे स्थान पर बनी हुई थीं. उनके पास अब देश के लिए गोल्फ का पहला ओलंपिक मेडल जीतने का सुनहरा मौका है. गोल्फ का आखिरी राउंड 7 अगस्त को खेला जाएगा. टोक्यो ओलंपिक के 15वें दिन तीसरे राउंड में दूसरे नंबर पर रहने के कारण भारतीय महिला गोल्फर से देश को मेडल की उम्मीद बढ़ गई है.

भारतीय गोल्फर ने लगातार तीसरे दिन बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखा और शुक्रवार को 3 अंडर 68 का कार्ड खेला. बता दें कि आखिरी और चौथे राउंड के मुकाबले को लेकर मौसम खराब दिख रहा है. अगर मौसम खराब होने की वजह से मुकाबला नहीं खेला जाता है तो तीसरे राउंड तक के ही स्कोर गिने जाएंगे. ऐसे में भारत की अदिति अशोक सिल्वर मेडल जीतने में कामयाब हो सकती हैं.

इससे पहले आज सुबह भारत के पहलवान बजरंग पूनिया कुश्ती के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. वह भारत के लिए पदक के प्रमुख दावेदार हैं. बजरंग पूनिया ने 65 किग्रा फ्रीस्टाइल कुश्ती के क्‍वार्टर फाइनल में इरान के खिलाड़ी मोर्तेजा चेका को 2-1 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है. बजरंग पूनिया का सेमीफाइनल मुकाबला आज दोपहर तीन बजे खेला जाना है.

Tokyo Olympics से भारत के लिए आई बहुत बड़ी खुशखबरी, बजरंग पूनिया कुश्ती के सेमीफाइनल में पहुंचे

भारतीय महिला हॉकी टीम का खेल देखकर ग्रेट ब्रिटेन की टीम भी हुई फिदा, कहा- क्या कमाल के थे विरोधी

First published: 6 August 2021, 11:52 IST
 
अगली कहानी