Home » खेल » Tokyo Olympics 2020: Manu Bhaker and Yashaswini Singh Deswal fail to make it to medal round
 

Tokyo Olympics 2020: भारत को बड़ी निराशा, शूटिंग में मनु भाकर और यशस्विनी क्वालिफिकेशन से ही बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2021, 8:59 IST
manu bhaker story (catch news)

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक से भारत के लिए आज सुबह बहुत बुरी खबर सामने आई. भारत को शूटिंग के लगातार तीसरे इवेंट में निराशा मिली. मनु भाकर और यशस्विनी सिंह देसवाल क्वालिफिकेशन राउंड से ही बाहर हो गई हैं. मनु भाकर 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में पदक की प्रबल दावेदार थीं.

मनु भाकर के साथ भारत की एक और खिलाड़ी यशस्विनी देसवाल भी फाइनल में जगह नहीं बना पाईं और वह भी क्वालिफाइंग राउंड से ही बाहर हो गई हैं. मनु भाकर ने शुरुआत अच्छी की थी लेकिन पिस्टल में दिक्कत आने की वजह से उन्होंने बाद में अपनी लय गंवा दी. वह 575 अंकों के साथ क्वालिफिकेशन राउंड में 12वें स्थान पर रहीं. 

वहीं यशस्विनी देसवाल 574 अंकों के साथ इस इवेंट में 13वें स्थान पर रही. बता दें कि फाइनल के लिए टॉप 8 प्लेयर ही क्वालिफाई करते हैं. इसके अलावा जिम्नास्टिक में भी भारत के लिए अच्छी खबर नहीं आई और प्रणति नायक क्वालिफाई करने से चूक गईं. वह 42.565 स्‍कोर के साथ 12वें स्‍थान पर रहीं.

बैडमिंटन की बात करें तो रियो ओलंपिक की सिल्‍वर मेडलिस्‍ट और भारतीय स्‍टार पीवी सिंधु ने महिला सिंगल्‍स के ग्रुप स्‍टेज के पहले मुकाबले में इजराइल की पोलीकरपोवा को करारी शिकस्त दी. पीवी सिंधु ने अपने पहले मैच को आसानी से 21- 7, 21- 10 से जीत लिया.

First published: 25 July 2021, 8:59 IST
 
अगली कहानी