Home » खेल » Tokyo Olympics 2020: Mary Kom bows out after losing to Colombia's Ingrit Valencia
 

Tokyo Olympic में भारत को सबसे बड़ा झटका, हारकर बाहर हुईं मैरीकॉम, पदक का टूटा सपना

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2021, 17:40 IST
mary com (catch news)

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक से भारत के लिए सबसे बुरी खबर सामने आई है. पदक की सबसे बड़ी दावेदार भारतीय बॉक्सर एमसी मैरीकॉम टोक्यो ओलंपिक से हारकर बाहर हो गई हैं. छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मेरी कॉम का इसके साथ ही टोक्यो ओलिंपिक में मेडल जीतने का सपना टूट गया.

एमसी मैरीकॉम को महिला बॉक्सिंग के 51 किलोग्राम भारवर्ग के क्वॉर्टर फाइनल में कोलंबिया की तीसरी वरीयता प्राप्त इंग्रिट वालेंसिया से हार का सामना करना पड़ा.मैरीकॉम को कोलंबियाई बॉक्सर से पहले राउंड में 1-4 से हार का सामना करना पड़ा. वहीं दूसरे राउंड में भारतीय मुक्केबाज ने जोरदार वापसी की थी और 3-2 से जीत दर्ज की थी.

हालांकि, तीसरे राउंड में कोलंबियाई बॉक्सर वालेंसिया ने कमबैक कर मुकाबला 3-2 से अपने नाम कर लिया. जब रेफरी ने मुकाबला खत्म होने के बाद वालेंसिया का हाथ ऊपर उठाया तो मेरी कॉम की आंखों में आंसू थे. शुरू से ही दोनों मुक्केबाज एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दे रही थीं और मुक्के पर मुक्के जड़ रही थीं.

बता दें कि मैरीकॉम की उम्र 38 साल है और वह अपना आखिरी ओलंपिक खेल रही थीं. भारतीय महिला मुक्केबाज़ ने अपना पहला और एकमात्र ओलंपिक पदक कांस्य पदक साल 2012 के लंदन खेलों में जीता था. मैरीकॉम का सपना ओलंपिक खेलों में गोल्ड जीतने का था. उन्होंने कहा था कि वह इतने सालों तक लड़ती रही हैं और इतने पदक जीते हैं, लेकिन ओलंपिक स्वर्ण पदक नहीं जीता. उनका यही सपना रहा है.

Tokyo Olympics 2020: तीसरे दिन भारत के लिए बड़ी खुशखबरी, टेबल टेनिस में मनिका बत्रा की शानदार जीत

Tokyo Olympics से आई एक और बुरी खबर, सानिया मिर्जा और अंकिता रैना की जोड़ी पहले दौर में हारी

First published: 29 July 2021, 17:40 IST
 
अगली कहानी