Home » खेल » Tokyo Olympics 2020: Mary Kom storms into Round of 16 defeats Miguelina Hernandez Garcia
 

Tokyo Olympics 2020: मैरीकॉम ने जगाई पदक की उम्मीद, 4-1 से जीत दर्ज कर अगले दौर में किया प्रवेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2021, 14:39 IST
mary com wins (catch news)

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक 2020 के तीसरे दिन भारत के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई, जब पदक की प्रमुख दावेदार बॉक्सर मैरीकॉम ने अपना पहला मुकाबला जीतकर अगले राउंड में प्रवेश कर लिया. मैरीकॉम टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए मेडल की सबसे प्रबल दावेदार हैं. उनसे देश गोल्ड मेडल की उम्मीद कर रहा है. मैरीकॉम का भी सपना ओलंपिक में गोल्ड जीतने का है.

फ्लाइवेट कैटेगरी के राउंड 32 के मुकाबले में भारत की मैरीकॉम के सामने मिगुएलिना हर्नांडेज़ गार्सिया की चुनौती थी. इस मुकाबले में मैरीकॉम ने मिगुएलिना हर्नांडेज़ गार्सिया को पॉइंट के आधार पर 4-1 से हरा दिया और राउंड ऑफ 16 में प्रवेश कर लिया. मैरीकॉम ने राउंड ऑफ 32 मुकाबला जीतकर टोक्यो ओलंपिक में अपने अभियान का शानदार आगाज किया.

बता दें कि मैरीकॉम की उम्र 38 साल है और वह अपना आखिरी ओलंपिक खेल रही हैं. मैरीकॉम के लिए यह मुकाबला इतना आसान नहीं था. लेकिन उन्होंने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाया और जीत हासिल करने में कामयाब रहीं. हर्नांडिज गार्सिया को मैरीकॉम ने अटैक करने का ज्यादा मौका नहीं दिया.

मैरीकॉम शुरुआत में दूरी बनाकर खेल रही थीं. मैरीकॉम को पहले राउंड से ही इसका फायदा मिलता दिखाई दिया. पहले दो राउंड में भारतीय खिलाड़ी ने अपनी ऊर्जा को बचाकर रखा. इसके बाद तीसरे राउंड में उन्होंने आते ही गार्सिया पर अपने मुक्कों का जोरदार प्रहार करना शुरू किया. उन्होंने अपने पंचों के दम पर गार्सिया पर जबरदस्त जीत हासिल की.

भारतीय महिला मुक्केबाज़ ने अपना पहला और एकमात्र ओलंपिक पदक कांस्य पदक साल 2012 के लंदन खेलों में जीता था. मैरीकॉम भी कह चुकी हैं कि इतने सालों तक वह लड़ती रही हैं और इतने पदक जीते हैं, लेकिन ओलंपिक स्वर्ण पदक नहीं जीता है. उनका यही सपना रहा है, जो अभी तक उन्होंने हासिल नहीं किया है.

Tokyo Olympics 2020: तीसरे दिन भारत के लिए बड़ी खुशखबरी, टेबल टेनिस में मनिका बत्रा की शानदार जीत

Tokyo Olympics से आई एक और बुरी खबर, सानिया मिर्जा और अंकिता रैना की जोड़ी पहले दौर में हारी

First published: 25 July 2021, 14:38 IST
 
अगली कहानी