Home » खेल » Tokyo Olympics 2020: Satish Kumar punches his way to QFs after defeating Ricardo Brown 4-1
 

Tokyo Olympics 2020: भारत के लिए खुशखबरी, क्वार्टर फाइनल में पहुंचे सतीश कुमार, मेडल से एक जीत दूर

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2021, 11:25 IST
satish kumar olympic (social media)

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक से भारत के लिए बड़ी खुशखबरी आ रही है. भारतीय मुक्केबाज सतीश कुमार (Satish Kumar) क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं. वह अब ओलंपिक मेडल से मात्र एक जीत दूर हैं. भारतीय बॉक्सर सतीश कुमार ने 91 किलो वर्ग के अंतिम-16 मुकाबले में जमैका के रिकार्डो ब्राउन को 4-1 से मात दी.

सतीश कुमार ने अपना पहला राउंड 5-0 से तथा दूसरा और तीसरा राउंड 4-1 से जीता. इस जीत के साथ टोक्यो ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले वह तीसरे मुक्केबाज हैं. सतीश कुमार से पहले एमसी मैरीकॉम और पूजा रानी अंतिम आठ में पहुंच चुकी हैं. सतीश कुमार भी अब मेडल जीत से मात्र एक कदम दूर हैं.

सतीश कुमार को जमैका के बॉक्सर ब्राउन के खराब फुटवर्क का फायदा मिला. हालांकि इस मुकाबले में उन्हें माथे पर खरोंच भी आई. अब सतीश का सामना क्वार्टर फाइनल में उजबेकिस्तान के बखोदिर जालोलोव से होगा. बता दें कि बखोदिर जालोलोव मौजूदा विश्व चैंपियन और एशियाई चैंपियन हैं. जालोलोव ने अपने मुकाबले में अजरबैजान के मोहम्मद अब्दुल्लायेव को 5-0 से हराया है.

सतीश कुमार ने जमैका के बॉक्सर के सामने दाहिने हाथ से लगातार पंच लगाया और ब्राउन को गलतियां करने पर मजबूर किया. सतीश कुमार के आगे ब्राउन एक भी दमदार पंच नहीं लगा सके. गौरतलब है कि जमैका के मुक्केबाज ब्राउन उद्घाटन समारोह में अपने देश के ध्वजवाहक थे. जमैका की तरफ से साल 1996 के बाद वह ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाले पहले बॉक्सर हैं.

Tokyo Olympics 2020: भारत के लिए बड़ी खुशखबरी, क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं बॉक्सर लवलीना बोरगोहैन

Tokyo Olympics 2020 : हॉकी में भारत की दूसरी जीत, अब स्पेन को 3-0 से हराया

First published: 29 July 2021, 11:25 IST
 
अगली कहानी