Home » खेल » Tokyo Olympics: Bajrang Punia moves to semis after beating Morteza Cheka Ghiasi in Wrestling
 

Tokyo Olympics से भारत के लिए आई बहुत बड़ी खुशखबरी, बजरंग पूनिया कुश्ती के सेमीफाइनल में पहुंचे

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2021, 10:52 IST
bajrang punia (social media)

Bajrang Punia in semi-finals: टोक्यो ओलंपिक से आज सुबह भारत के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. भारत के पहलवान बजरंग पूनिया सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. वह भारत के लिए पदक के प्रमुख दावेदार हैं. टोक्यो ओलंपिक के 15वें दिन भारत के पहलवान बजरंग पूनिया ने 65 किग्रा फ्रीस्टाइल कुश्ती के क्‍वार्टर फाइनल में इरान के खिलाड़ी मोर्तेजा चेका को 2-1 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

मुकाबला शुरू होने के बाद भारतीय पहलवान भले ही पहले राउंड में पिछड़ रहे थे लेकिन कमाल दिखाते हुए विरोधी पहलवान को मैट पर पटककर जीत हासिल कर ली. जीत के साथ ही बजरंग पूनिया सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. आज सुबह ही उन्होंने किर्गिस्तान के पहलवान अरनाजर अकमातालिव को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था.

हालांकि आज सुबह भारतीय महिला पहलवान सीमा बिस्ला अपने पहले मुकाबले में हार गईं. सीमा बिस्ला को 50 किग्रा भारवर्ग की फ्रीस्टाइल कुश्ती में ट्यूनीशिया की पहलवान सारा हमदी से 1-3 से हार का सामना करना पड़ात. सीमा बिस्ला के पहले ही राउंड से हारने के कारण  उनका अब ओलंपिक में सफर समाप्त हो गया है.

इसके अलावा आज सुबह ही भारत की महिला हॉकी टीम को ब्रॉन्ज मेडल के रोमांचक मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन से हार का सामना करना पड़ा है. इसके साथ ही महिला हॉकी टीम का ओलंपिक में पहला पदक जीतने का सपना टूट गया. हालांकि भारतीय खिलाड़ियों ने इस मुकाबले में बहुत जबरदस्त खेल दिखाया और पिछली बार की ओलंपिक चैंपियन ग्रेट ब्रिटेन को इतनी आसानी से जीतने नहीं दिया.

बता दें कि भारतीय महिला हॉकी टीम ओलंपिक के इतिहास में पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची थी. भारतीय टीम ने ओलंपिक का अपना सफर टॉप-4 में रहकर खत्म किया है. इस दौरान भारतीय टीम ने विश्व की दूसरे नंबर की टीम ऑस्ट्रेलिया को क्वार्टर फाइनल में हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. भले ही भारतीय टीम इस मुकाबले में हार गई, लेकिन अपने खेल से खिलाड़ियों ने पूरे देश के लोगों का दिल जीत लिया.

ओलंपिक में देश को सिल्‍वर मेडल दिलाने वाले रवि कुमार पर ईनामों की बौछार, हरियाणा सरकार देगी चार करोड़ रुपये

जमकर लड़ी भारतीय महिला हॉकी टीम लेकिन कांस्य पदक से चूकी, रोमांचक मुकाबले में ब्रिटेन ने 4-3 से हराया

First published: 6 August 2021, 10:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी