Home » खेल » Tokyo Olympics: Hockey player Salima Tete house in Badkichapar village of Simdega district
 

महिला हॉकी खिलाड़ी सलीमा टेटे का घर देखकर रो देंगे आप, देश के लिए खेलने वाली प्लेयर का खपरैल का घर

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2021, 13:01 IST
Seema tete house (ani)

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक में महिला हॉकी के ब्रॉन्ज मेडल के मुकाबले में भारतीय टीम को भले ही 4-3 से हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन टीम इंडिया के खिलाड़ियों की जमकर तारीफ हो रही है. टोक्यो ओलंपिक से पहले देश के ज्यादातर लोग भारतीय महिला हॉकी टीम के खिलाड़ियों को उनके नाम से भी नहीं जानते थे. लेकिन, आज पूरा देश इन खिलाड़ियों को पहचानने लगा है.

टोक्यो ओलंपिक में महिला हॉकी टीम का खेल देखकर देश का लगभग  हर शख्स इन खिलाड़ियों के बारे में जानना चाहता है. महिला हॉकी टीम भले ही टोक्यो ओंलंपिक में मेडल जीतकर इतिहास रचने से चूक गई हो, लेकिन उनके खेल ने प्रत्येक देशवासी का दिल जीत लिया. हालांकि इस बीच  महिला हॉकी टीम की खिलाड़ी सलीमा टेटे के घर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों को देखकर लोगों का दिल टूट गया है.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने सलीमा टेटे के घर की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं. इन तस्वीरों के साथ एएनआई ने लिखा, "झारखंड के सिमडेगा जिले के बड़कीचापर गांव में हॉकी खिलाड़ी सलीमा टेटे के घर का दृश्य. टेटे भारतीय महिला हॉकी टीम का हिस्सा हैं, जो आज सुबह टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक के लिए ग्रेट ब्रिटेन से भिड़ीं."

सलीमा टेटे के घर की तस्वीरें सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों का दिल पसीज गया है. आप भी इन तस्वीरों को देखेंगे तो चौंक जाएंगे. बता दें कि उनका घर खपरैल का है. घर के भीतर किसी भी तरह की सुख-सुविधा नहीं दिख रही है. इसे देखकर लोग कह रहे हैं कि देश को सम्मान दिलाने वाली प्लेयर के घर की ऐसी हालत कैसे हो सकती है.

बता दें कि ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ जबरदस्त मैच खेलने के बाद भी महिला हॉकी टीम का पहली बार ओलंपिक में मेडल जीतने का सपना टूट गया. हालांकि भारतीय टीम पहली बार ओलंपिक के टॉप 4 टीम में शामिल रही. ओलंपिक के इतिहास में भारतीय टीम ने पहली बार सेमीफाइनल भी टोक्यो ओलंपिक में खेला. भले ही टीम इंडिया यह मुकाबला हार गई, लेकिन अपने खेल से उसने सबका दिल जीत लिया.

भारतीय महिला हॉकी टीम का खेल देखकर ग्रेट ब्रिटेन की टीम भी हुई फिदा, कहा- क्या कमाल के थे विरोधी

जमकर लड़ी भारतीय महिला हॉकी टीम लेकिन कांस्य पदक से चूकी, रोमांचक मुकाबले में ब्रिटेन ने 4-3 से हराया

First published: 6 August 2021, 12:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी