Home » खेल » U9 WC: Bangladesh Beat India by 3 wicket in Final
 

U19 WC: बांग्लादेश ने रोका टीम इंडिया की जीत का सिलसिला, पहली बार विश्व कप का खिताब किया अपने नाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2020, 11:17 IST

भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh Under 19 World Cup Final) के बीच रविवार को खेले गए अंडर 19 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) को 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. इस मुकाबले में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया निर्धारित 42.1 ओवरों में 170 रन बनाने में सफल हो पाई जिसके बाद बांग्लादेश ने डकवर्थ लुइस नियम के तहत यह मुकाबला अपने नाम कर लिया.

आईसीसी के किसी भी स्तर पर बांग्लादेश की यह पहली विश्व कप ख़िताबी जीत है. इससे पहले तक बांग्लादेश कोई भी आईसीसी विश्व कप जीतने में सफल नहीं हो पाई थी. वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया इस विश्व कप में कोई एक मुकाबला हारी और वो भी फाइनल मुकाबला.


भारत से मिले 178 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरूआत इस मुकाबले में तो अच्छी रही लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाज़ों ने ज़बरदस्त वापसी की. जहां बांग्लादेश का 50 रनों पर एक विकेट गिरा था, वहीं 102 रनों तक आते आते बांग्लादेश के 6 बल्लेबाज पवेलियन वापस लौट चुके थे. लेकिन इसके बाद बांग्लादेश के कप्तान अकबल अली ने सलामी बल्लेबाज परवेज हुसैन एमन के साथ मिलकर टीम की लड़खड़ाती पारी को संभाला. बांग्लादेश को जब 15 रन जीत के लिए चाहिए थे तब बारिश ने मैदान पर दस्तक दी. बारिश बंद होने के बाद बांग्लादेश ने दोबारा बल्लेबाजी शुरू की और जीत हासिल कर ली.

अंडर 19 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के लिए इस मुकाबले में सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाजी यशस्वी जयसवाल ने बनाए. उनके अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज इस मुकाबले में कोई खास कमाल नहीं दिखा पाया. टीम इंडिया के सात बल्लेबाज इस मुकाबले में दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए. यशस्वी जयसवाल ने इस मुकाबले में 88 रनों की पारी खेली. हालांकि उन्होंने भी काफी धीमी बल्लेबाजी की क्योंकि उन्होंने 121 गेंदों का सामना किया.

न्यूजीलैंड ने रोका भारत का विजयी रथ, लगातार 12 सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया को मिली हार

First published: 10 February 2020, 11:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी