Home » खेल » UEFA Euro 2016: Dimitri Payet stunner hands France winning start
 

यूरो 2016: दिमित्री के गोल की बदौलत फ्रांस का जीत के साथ आगाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(कैच न्यूज)

मैच के आखिरी मिनटों मिडफिल्डर दिमित्री पाएत के गोल की बदौलत फ्रांस ने रोमानिया के खिलाफ यूरोपियन चैंपियनशिप का जीत के साथ आगाज किया.

शुक्रवार को स्टाडे डि फ्रांस स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मेजबान फ्रांस ने रोमानिया को 2-1 से हराया. फ्रांस को यह जीत मैच के आखिरी मिनटों में दिमित्री पाएत के गोल की वजह से मिली.

पढ़ें: फुटबॉल: यूरो-2016 की उल्टी गिनती शुरू

मैच के 89वें मिनट में दिमित्री ने यह गोल दागा. पहले हाफ तक दोनों टीमों की ओर से कोई गोल नहीं हो सका. मैच का पहला गोल 58वें मिनट में फ्रांस के ओलिवर ने हेडर से किया.

आखिरी समय में दागा गोल

इस गोल के साथ फ्रांस ने 1-0 की बढ़त बना ली थी. हालांकि ये बढ़त ज्यादा देर तक नहीं रही और 65वें मिनट में रोमानिया को पेनल्टी शूटआउट मिला और स्टेकियू ने गोल कर मैच 1-1 की बराबरी पर ला दिया.

मैच के आखिरी समय में रोमानिया की टीम संघर्ष करती नजर आई जिसका फायदा फ्रांस की टीम ने उठाया और आखिरी मिनट में दिमित्री ने गोल दाग कर 2-1 से जीत दिलाई.

पढ़ें:  यूरो 2016: आज से दुनिया महीने भर के लिए फुटबॉल के जुनून में खो जाएगी

फ्रांस अगले मैच में अल्बानिया से भिड़ेगा जबकि रोमानिया का अगला मुकाबला स्विट्जरलैंड से होगा.

यूरो फुटबॉल कप 2016 में आज तीन मैच खेले जाएंगे. टूर्नामेंट का पहला मैच भारतीय समयानुसार शाम 6.30 बजे ग्रुप ए की टीम स्विट्जरलैंड और अल्बानिया के बीच होगा.

दूसरा मैच वेल्स और स्लोवाकिया के बीच रात 9.30 बजे से होगा. तीसरा मैच इंग्लैंड और रूस के बीच खेला जाएगा. ये मैच रात 12.30 बजे से शुरू होगा.

First published: 11 June 2016, 4:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी