Home » खेल » UEFA Euro 2016: Ronaldo-led Portugal set to face minnows Iceland in opening match
 

यूरो 2016: रोनाल्डो की अगुआई में पुर्तगाल की आइसलैंड से पहली टक्कर

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2016, 16:20 IST
(कैच न्यूज)

क्रिस्टियानो रोनाल्डो की अगुआई में पुर्तगाल की टीम यूरो कप में मंगलवार को जब आइसलैंड के खिलाफ सेंट इटियेन में अपने अभियान की शुरुआत करेगी, तो उसकी कोशिश चार साल पहले के अपने प्रदर्शन में सुधार करने की होगी.

यूरो-2012 में पुर्तगाल को सेमीफाइनल में स्पेन के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. खिताब के प्रबल दावेदारों में शुमार पुर्तगाल का पहला लक्ष्य ग्रुप-एफ को जीतकर नॉकआउट में जगह बनाना होगा.

आइसलैंड की टीम सरप्राइज पैकेज 

पुर्तगाल को आइसलैंड के खिलाफ विशेष सावधानी बरतनी होगी, क्योंकि यह टीम सरप्राइज पैकेज की तरह साबित हुई है. आइसलैंड की टीम यूरो क्वालीफाइंग स्टेज में नीदलैंड्स को घरेलू और बाहरी मैदान पर हरा चुकी है, जिस कारण नीदरलैंड्स यूरो कप-2016 में जगह नहीं बना सका.

पढ़ें:यूरो 2016: स्पेन, इटली का जीत से आगाज, आयरलैंड-स्वीडन मुकाबला ड्रॉ

3,30,000 हजार जनसंख्या वाला आइसलैंड किसी बड़े टूर्नामेंट में पहली बार शिरकत कर रहा है. साथ ही जनसंख्या के लिहाज से यूरोपियन चैंपियनशिप में खेलने वाला आइसलैंड सबसे छोटा देश भी है.

वहीं चेल्सी और बार्सिलोना क्लब के पूर्व फॉरवर्ड 37 वर्षीय इदुर गुडजोहंसन ने संन्यास का फैसला वापस लेकर आइसलैंड की राष्ट्रीय टीम में वापसी की है. इदुर ने कहा पुर्तगाल के खिलाफ खेलना सपना सच होने जैसा है.

पढ़ें: फुटबॉल: यूरो-2016 की उल्टी गिनती शुरू

आइसलैंड के मैनेजर लार्स लैगरबैक ने कहा, "बेशक रोनाल्डो दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ी हैं, लेकिन हम उन्हें रोकने में कामयाब होंगे."

पुर्तगाल ने क्वालीफाइंग चरण में अल्बानिया के खिलाफ 0-1 से मिली सनसनीखेज हार के बाद वापसी करते हुए मुख्य दौर में जगह बनाई है.

खिलाड़ियों के पास बेहतरीन क्षमता 

दूसरी ओर पुर्तगाल के दिग्गज डिफेंडर पेपे का मानना है कि उनकी टीम के पास यूरोपियन फुटबॉल चैम्पियनशिप 2016 के फाइनल में पहुंचने और इसे जीतने के सारे गुण हैं.

पेपे ने कहा, "हम जानते हैं कि निश्चित तौर पर यह काफी मुश्किल होगा, क्योंकि इसमें कई अन्य टीमें हैं, जिनमें कई गुण हैं और पुर्तगाल से अधिक अनुभवी हैं."

पढ़ें:यूरो 2016: दिमित्री के गोल की बदौलत फ्रांस का जीत के साथ आगाज

पेपे ने कहा, "हमारा आत्मविश्वास काफी मजबूत है. कई खिलाड़ियों ने क्लब स्तर पर कई ट्रॉफियां जीती हैं. मैंने और रोनाल्डो ने रियल मैड्रिड के साथ चैम्पियंस लीग खिताब जीता और टीम में इस प्रकार जीत की मानसिकता होना काफी अच्छी बात है."

दिग्गज डिफेंडर ने कहा कि टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ी शामिल हैं. इस टीम को साथ लाने में हमारे कोच फर्नांदो सांतोस का बहुत बड़ा हाथ है. पेपे ने कहा कि सभी खिलाड़ियों के पास बेहतरीन खेल की क्षमता है.

First published: 14 June 2016, 16:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी