Home » खेल » Un-farewell for Usain Bolt as final race ends with injury, Racing champion breaks down in tears
 

आखिरी रेस हारकर भी दिलों को जीत गया वर्ल्ड रेसिंग चैंपियन, जमकर रोए उसेन बोल्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2017, 13:28 IST

दुनिया के सबसे तेज धावक और आठ बार के ओलंपिक चैंपियन उसेन बोल्ट अपनी आखिरी रेस में चोटिल हो गए और जमकर रो पड़े. करियर की आखिरी रेस में उन्होंने प्रशंसकों के दिल जो जीत लिए लेकिन रेस हार गए.

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक वर्ल्ड चैंपियनशिप की 4X100 मीटर रिले रेस में ट्रैक पर दौड़ते बोल्ट पैर की चोट के कारण अचानक गिर गए और दर्द और दुख के चलते उनकी आंखों में आंसू निकल आए.

इसके बाद आनन-फानन में बोल्ट के लिए व्हीलचेयर मंगाई गई लेकिन उन्होंने ट्रैक से बाहर जाने के लिए इसके प्रयोग के लिए इनकार कर दिया और अपने साथी खिलाड़ियों के कंधों के सहारे रेस पूरी की.

भले ही वो आधिकारिक रूप से रेस पूरी नहीं कर सके लेकिन अपने साथियों के कंधों पर उन्होंने लैप पूरा किया. रेस जीत न पाने के चलते बोल्ट अपने साथी खिलाड़ियों से बार-बार माफी भी मांग रहे थे.

यह अविश्वसनीय घटना 4X100 मीटर रिले रेस के आखिरी राउंड में हुई. ट्रैक पर उनकी टीम के तीन धावकों ने अपने लैप पूरे कर लिए थे और आखिरी लैप में ट्रैक पर दौड़ने पहुंचे बोल्ट कुछ ही दूर दौड़ने के बाद चोटिल होकर गिर पड़े. उनकी जिन टांगों ने उन्हें दुनिया का सबसे तेज और महान धावक बनाया, आखिरी रेस में इन्हीं के चलते वो रेस पूरी भी नहीं कर सके और बाहर हो गए.

इस रेस में ब्रिटेन ने गोल्ड पर कब्जा जमाया जबकि अमेरिकी टीम ने सिल्वर और जापान ने ब्रॉन्ज. जानकारी के मुताबिक 30 वर्षीय बोल्ट जब ट्रैक पर पहुंचे और बैटन थामी तो वे केवल दो रेसरों से पीछे थे. बोल्ट ने सबसे आगे पहुंचने की पुरजोर कोशिश की लेकिन उनकी बाईं टांग में मसल्स की चोट के चलते वो पहले एकाएक रुके और फिर गिर पड़े.

First published: 13 August 2017, 13:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी