Home » खेल » Serena crashes out of US open, angelique kerber enters finals to be number one
 

सेरेना यूएस ओपन से बाहर, एंजेलिक कर्बर का नंबर एक बनना तय

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 September 2016, 12:51 IST
(ट्विटर)

अमेरिका की सेरेना विलियम्स यूएस ओपन के सेमीफाइनल में कैरोलिना पिलिसकोवा से हारकर बाहर हो गईं. इसके साथ ही सेरेना का 23वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने और लगातार 187 सप्ताह तक नंबर एक बने रहने के रिकॉर्ड को अपने नाम करने का सपना टूट गया.

सेरेना की जगह जर्मनी की एंजेलिक कर्बर अब दुनिया की नंबर एक महिला खिलाड़ी होंगी. उन्होंने फाइनल में पहुंचकर अपने पहले यूएस ओपन खिताब की उम्मीदें भी जगा दी हैं. 

चेक गणराज्य की दसवीं वरीयता प्राप्त पिलिसकोवा ने सेरेना को 6-2, 7-6 से हराया. फाइनल में उन्हें केरबर से भिड़ना होगा, जिन्होंने अन्य सेमीफाइनल मैच में कारोलिना वोजनियाकी को 6-4, 6-3 से पराजित किया.

स्टेफी ग्राफ के आखिरी बार 1996 में यूएस ओपन फाइनल में पहुंचने के बाद कर्बर पहली जर्मन खिलाड़ी हैं, जो यहां खिताबी मुकाबले में पहुंची हैं. यही नहीं जब सोमवार को नयी विश्व रैंकिंग जारी होगी तो वह नंबर एक बनने वाली दूसरी जर्मन खिलाड़ी भी बन जाएंगी. उनसे पहले जर्मनी से केवल ग्राफ ने ही यह उपलब्धि हासिल की थी.

सेट गंवाये बिना फाइनल में पहुंचने वाली कर्बर ने कहा, "फाइनल में पहुंचना और विश्व की नंबर एक खिलाड़ी बनना अविश्वसनीय है. यह शानदार दिन था." सेरेना को हराने वाले पिलिसकोवा इससे पहले पिछले 17 मौकों पर किसी ग्रैंडस्लैम में तीसरे दौर से आगे नहीं पहुंच पायी थीं.

उन्होंने कहा, "मुझे अब भी विश्वास नहीं हो रहा है. मुझे पता था कि यदि मैं अपना स्वभाविक खेल खेलती हूं तो किसी को भी हरा सकती हूं. मैं फाइनल में पहुंचकर और सेरेना जैसी चैंपियन को हराने से उत्साहित हूं."

First published: 10 September 2016, 12:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी