Home » खेल » Usain Bolt won Laureus 'sportsman of the year' award fourth time, Mich
 

उसैन बोल्ट ने की फेडरर, सेरेना और स्लेटर की बराबरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 February 2017, 6:04 IST

दुनिया के सबसे तेज रनर उसैन बोल्ट ने खेलों की दुनिया का एक सम्मानित पुरस्कार पाकर दुनिया के दिग्गज खिलाड़ियों की बराबरी की. जमैका के उसैन को लॉरियस स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर का खिताब दिया गया, जिसे खेलों का ऑस्कर कहा जाता है.

बुधवार को मोनैको में आयोजित लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्स अवॉर्ड्स समारोह के दौरान उसैन बोल्ट ने चौथी बार यह अवॉर्ड जीतकर विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

बुधवार को चौथी बार यह पुरस्कार पाने के साथ ही उसैन ने रोजर फेडरर, सेरेना विलियम्स और केली स्लेटर की बराबरी की.

 

वर्ष 2009, 2010 और 2013 में इस पुरस्कार को पाने वाले उसैन को इस बार ग्रेट अमेरिकन रनर माइकल जॉनसन ने अवॉर्ड दिया. इस समारोह में 100 और 200 मीटर रेस का विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले उसैन का सभी ने जोरदार तालियां बजाकर उत्साहवर्धन किया.

उसैन ने अवॉर्ड लेते हुए माइकल जॉनसन से माफी मांगी और कहा, "मुझे खेद है कि मैंने आपका रिकॉर्ड तोड़ा."

वहीं, इस समारोह में बीते वर्ष आयोजित रियो ओलंपिक में 4 स्वर्ण पदक विजेता और अमेरिकी जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स को 'स्पोर्ट्सवुमन ऑफ द ईयर' का अवॉर्ड दिया गया.

जबकि सबसे ज्यादा ओलंपिक गोल्ड मेडल जीतने वाले अमेरिकी तैराक माइकल फेल्प्स को इस समारोह में 'कमबैक ऑफ द ईयर' का पुरस्कार दिया गया. गौरतलब है कि रियो ओलंपिक में फेल्प्स ने 5 स्वर्ण पदकों पर कब्जा जमाया था. समारोह के दौरान फेल्प्स ने कहा भी अपने करियर को देखने पर उन्हें लगता है कि रियो उनकी सबसे बेहतरीन रेस थी.

First published: 15 February 2017, 6:04 IST
 
अगली कहानी