Home » खेल » video: Argentine footballer dies during a match
 

वीडियो: फुटबॉल मैच के दौरान अर्जेंटीना के खिलाड़ी की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2016, 18:55 IST
(यू ट्यूब)

अर्जेंटीना के एक फुटबॉल खिलाड़ी की मैदान पर खेलते वक्त मौत हो गई. अर्जेंटीना की क्षेत्रीय फुटबॉल लीग के मैच के दौरान मिकेल फावरे की सिर पर चोट लगने के वजह से जान चली गई.

यह घटना उस समय घटी जब मिकेल फावरे अर्जेंटीना की क्षेत्रीय फुटबॉल लीग 'लीगा डिपार्टमेंटल दे कोलोन' में रविवार को डेफेंसोरेस के खिलाफ सान जॉर्ज की तरफ से खेल रहे थे.

खबरों के मुताबिक, 24 साल के फावरे अपने प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी से बॉल हासिल करने के लिए संघर्ष करते हुए मैदान पर गिर पड़े. प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी गेरोनिमो क्विनटाना का पैर फावरे के सिर पर जा लगा.

इसके बाद वह उठे. प्रतिद्वंदी खिलाड़ी से उनकी थोड़ी बहस हो ही रही थी कि दूसरी टीम के खिलाड़ी भागते हुए फावरे की तरफ आए और एक खिलाड़ी ने कोहनी फावरे को दे मारी. जिसके बाद वह जमीन पर गिर पड़े और फिर नहीं उठे. अस्पताल ले जाने के दौरान उनकी मौत हो गई.

पढ़ें:वीडियो: मैच के दौरान कैमरून के फुटबॉल खिलाड़ी पैट्रिक इकेंग की मौत

मिकेल फावरे के निधन पर अर्जेंटीना फुटबाल संघ (एएफए) ने क्लब जॉर्ज के लिए खेलते हुए फावरे के निधन पर शोक जताया है. एएफए ने बयान में कहा कि संघ का समर्थन उनके परिजनों और क्लब के साथ है. मिकेल फावरे के परिवार में उनकी पत्नी और दो बच्चे हैं.

इस घटना से कुछ दिन पहले रोमानियन फुटबॉल क्लब डिनामो बुचारेस्ट के लिए खेलने वाले कैमरून के मिडफील्डर पैट्रिक इकेंग की एक लीग मैच के दौरान हार्ट-अटैक की वजह से मौत हो गई थी. 

विटोरुल कोंस्टांटा के खिलाफ हो रहे मैच के 62वें मिनट में सब्स्टीट्यूट खिलाड़ी के तौर पर मैदान में उतरे थे. 26 साल के इकेंग कुछ ही देर बाद मैदान पर गिर पड़े, जिसके दो घंटे बाद अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

First published: 24 May 2016, 18:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी