Home » खेल » Vijender Singh beats Soldra to win sixth Knockout fight
 

बॉक्सर विजेन्दर ने लगाया जीत का नॉकआउट छक्का

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 May 2016, 11:08 IST

भारत के प्रोफेशनल बॉक्सर विजेंदर सिंह ने शुक्रवार रात को प्रो-बॉक्सिंग में अनुभवी और आक्रामक प्रतिद्वंद्वी पोलैंड के मुक्केबाज आंद्रेज सोल्ड्रा को हरा कर लगातार अपनी छठी जीत दर्ज की. ये मुकाबला 8 राउंड का था.

लेकिन विजेंदर सिंह ने विपक्षी बॉक्सर आंद्रेज सोल्ड्रा को तीसरे राउंड में ही नॉक आउट कर दिया. विजेंदर पहले ही राउंड से आक्रामक नजर आए.

पहला राउंड शुरु होते ही विजेंदर ने अपने विरोधी पर जोरदार हमला किया और उन्हें नीचे गिरा दिया. मुकाबला तीसरे राउंड में पहुंचा ही था कि रेफरी ने मुकाबले को रोक दिया.

पोलैंड के सोल्ड्रा को मात


रेफरी ने आंद्रेज सोल्ड्रा की हालत को देखते हुए मुकाबला रोक दिया और विजेंदर को विजयी घोषित किया. नॉक आउट मुकाबले में विजेंदर की ये लगातार छठी जीत है. यह मैच लंदन के बोल्टन में खेला गया था.

सोल्ड्रा अनुभव के मामले में भारतीय मुक्केबाज पर भारी थे. उनके नाम 81 राउंड दर्ज हैं तो वहीं विजेंदर के पास 14 राउंड का अनुभव है.

अगला मुकाबला दिल्ली में

विजेंदर का अगला मुकाबला भारत में होना है. 30 साल के भारतीय मुक्केबाज अब डब्ल्यूबीओ एशिया बेल्ट के लिए दिल्ली में रिंग में नजर आएंगे. उनके प्रतिद्वंद्वी का फैसला होना अभी बाकी है.

इससे पहले सोल्ड्रा ने कहा था कि वो विजेंदर सिंह को आसानी से हरा देंगे. उन्होंने कहा था कि विजेंदर ने जिन-जिन मुक्केबाजों को हराया है, मैं उन सबसे ताकतवर हूं.

विजेंदर ने कहा, "जब मैं रिंग में घुसा तो कोच ने मुझे शांत और संयम रखने को कहा. जैसे ही वह मेरे सामने आया मैंने अपना गेम खेला. मेरे लिए हर मुकाबला अहम है. आठ राउंड की पहली फाइट जीतने के बाद मेरा आत्मविश्वास और बढ़ेगा."

पढ़ें:प्रोफेशनल बॉक्सिंगः लगातार पांचवें मैच में विजेंदर का पावरफुल पंच

विजेंदर ने इससे पहले अपने पांच मुकाबलों में पांच नॉकआउट के साथ महज 14 राउंड के अंदर ये सभी जीत हासिल की थी.

प्रोफेशनल बॉक्सिंग में कदम रखने के बाद से विजेंदर पिछले पांच मुकाबलों में सोनी व्हिटिंग, डिन गिलेन के अलावा ह्यूसिनोव, एलेक्जेंडर होरवाथ और मेटियोज रोयर जैसे दिग्गज मुक्केबाजों को हरा चुके हैं.

First published: 14 May 2016, 11:09 IST
 
अगली कहानी