Home » खेल » Virat Kohli achieves career-best position in ICC Test batsmen Rankings
 

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में करियर की बेस्ट रैंकिंग पर पहुंचे विराट कोहली

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:38 IST
(फाइल फोटो )

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) टेस्ट रैंकिंग में 10 पायदान की छलांग लगाकर चौथे नंबर के बल्लेबाज बन गए हैं. यह उनके टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है. विराट कोहली टी-20 रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज हैं.

विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी की ही बदौलत भारत ने 21 नवंबर को दूसरे टेस्ट में इग्लैंड को 246 रनों से हराकर 5 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की थी. विराट को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी दिया गया था.

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने मंगलवार को जारी प्रेस रिलीज में कहा, "विशाखापट्टनम में इग्लैंड के खिलाफ हुए दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली ने मैन ऑफ द मैच परफॉर्मेंस दी और पांच मैचों की सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त हासिल की. इसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 10 पायदान की छलांग लगाई और टेस्ट बेट्समैन की आईसीसी प्लेयर रैंकिंग में अपने टेस्ट करियर के सर्वश्रेष्ठ चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं."

822 प्वाइंट के साथ विराट कोहली, ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ (897), इंग्लैंड के जो रूट (844) और न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन (838) के बाद चौथे स्थान पर बने हुए हैं. टेस्ट के अलावा विराट वनडे में 848 प्वाइंट के साथ दूसरे और टी-20 फार्मेट में पहले स्थान पर काबिज हैं.

First published: 22 November 2016, 3:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी